गढ़वाल-कुमाऊं के 7 जिलों में मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट..सतर्क रहें, सुरक्षित रहें (Red alert for heavy rain in 7 districts of Uttarakhand)
Connect with us
Image: Red alert for heavy rain in 7 districts of Uttarakhand

गढ़वाल-कुमाऊं के 7 जिलों में मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट..सतर्क रहें, सुरक्षित रहें

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को देहरादून समेत 7 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। खतरे को देखते हुए इन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

मानसून की बारिश उत्तराखंड पर भारी पड़ने लगी है। गढ़वाल से लेकर कुमाऊं तक, हर जगह से जलप्रलय की तस्वीरें आ रही हैं। सीमांत क्षेत्रों में आपदा जैसे हालात बने हुए हैं। लगातार हो रही बारिश से लोग सहमे हुए हैं। आज उत्तराखंड के लोगों को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। बुधवार के लिए मौसम विभाग ने भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। अगले 24 घंटे प्रदेशवासियों पर भारी बीतेंगे, इसलिए सावधान रहें। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को देहरादून समेत 7 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है। खतरे को देखते हुए इन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने जिन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है उनमें पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर, देहरादून, हरिद्वार और चंपावत शामिल हैं। कुमाऊं के चार जिलों में गुरुवार को भी भारी बारिश का दौर जारी रह सकता है। पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत में भारी बारिश के आसार बन रहे हैं। इन जिलों में रहने वाले लोग विशेष रूप से सतर्क रहें। मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए शासन ने जिलाधिकारियों से सजग रहने को कहा है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - कुमाऊं में कोहराम..4 जिलों में आपदा जैसे हालात, पहाड़ से मैदान तक तबाही
उत्तराखंड में इस वक्त पहाड़ से लेकर मैदान तक हर तरफ तबाही का मंजर दिख रहा है। भूस्खलन की वजह से जगह-जगह रोड ब्लॉक हैं। रुद्रप्रयाग जिले में केदारनाथ हाईवे पर पिछले तीन दिन से यातायात बाधित है। चमोली में बदरीनाथ हाईवे खुल गया है, लेकिन यहां भी आवाजाही में जोखिम बना हुआ है। उत्तरकाशी में गंगोत्री हाईवे मलबा आने से बंद है। यमुनोत्री धाम में पैदल रास्ता क्षतिग्रस्त होने से आवाजाही नहीं हो पा रही। टिहरी में भूस्खलन की वजह से 7 लिंक रोड बंद हैं। ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर तपोवन से शिवपुरी के बीच कई जगह बोल्डर आ गए हैं, जिससे रास्ता बंद है। पिथौरागढ़ जिले में चीन सीमा को जोड़ने वाली तीन मुख्य सड़कों पर भी वाहनों की आवाजाही नहीं हो रही। गढ़वाल और कुमाऊं में सौ से ज्यादा सड़कें मलबा आने से बाधित हैं। मसूरी-देहरादून रोड पर भी गाड़ियों की आवाजाही थमी हुई है। पहाड़ में जारी बारिश से नदियां उफान पर हैं। हरिद्वार और ऋषिकेश में गंगा नदी का जलस्तर चेतावनी रेखा को पार कर गया है। जिससे नदी किनारे बसे लोगों में दहशत है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले कुछ दिनों तक बारिश से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top