उत्तराखंड: परीक्षा देने आए छात्र की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, मचा हड़कंप (Student coronavirus report positive in bageshwar)
Connect with us
Image: Student coronavirus report positive in bageshwar

उत्तराखंड: परीक्षा देने आए छात्र की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, मचा हड़कंप

बागेश्वर जिले में बीते सोमवार को कॉलेज की परीक्षा देने आया एक विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। पढ़िए पूरी खबर-

राज्य के सभी पीजी कॉलेजों की परीक्षाएं बीते सोमवार से शुरू हो चुकी हैं। मगर पहले ही दिन बागेश्वर से एक बुरी खबर सामने आ गई है। बागेश्वर जिले में परीक्षा देने आया एक विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव पाया गया जिसके बाद वहां पर हड़कंप मच गया। बता दें कि बागेश्वर में भी अन्य जिलों की तरह पीजी कॉलेज के सभी छात्र एवं छात्राओं की परीक्षाएं बीते सोमवार से ऑफलाइन मोड के तहत चल रही हैं। पहले ही दिन एक छात्र का तापमान अधिक पाया गया जिसके बाद कॉलेज में हड़कंप मच गया। तुरंत ही डॉक्टरों की टीम को कॉलेज बुलाया गया और छात्र का रैपिड टेस्ट करवाया गया जहां पर जांच में वह पॉजिटिव पाया गया है। वहीं परीक्षा के दौरान 15 अन्य बच्चों का तापमान भी अधिक निकलने पर उनको अलग कमरे में परीक्षा देनी पड़ी। परीक्षाओं को लेकर छात्र- छात्राओं समेत उनके अभिभावकों के बीच में भी एक तरह का भय बना हुआ है।

यह भी पढ़ें - देहरादून में भीषण हादसा..ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, दो युवकों की मौके पर ही मौत
बागेश्वर के राजकीय महाविद्यालय में बीते सोमवार को बीएड, बीए प्रथम वर्ष, एमकॉम द्वितीय वर्ष, बीए सिक्सथ सेमेस्टर और बीकॉम सिक्सथ सेमेस्टर की परीक्षाएं तीन पाली में आयोजित की गईं। पहली पाली में 249 छात्र-छात्राएं का रजिस्ट्रेशन पंजीकृत था। उनमें से कुल 229 ने परीक्षा दी जबकि 20 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे वहीं दूसरी पाली में 63 बच्चे पंजीकृत थे जिनमें से 13 बच्चे अनुपस्थित रहे और 50 ने परीक्षा दी। वहीं परीक्षा प्रभारी डॉ रंजना साह के अनुसार परीक्षा देने के लिए आने वाले सभी परीक्षार्थियों की सेंटर पर ही थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। बीते सोमवार को एक छात्र की थर्मल स्क्रीनिंग में तापमान अधिक पाया गया। इसकी सूचना तत्काल रुप से जिला अस्पताल को दी गई।

यह भी पढ़ें - पहाड़ के पूर्व फौजी ईश्वर सिंह..छोटी रकम से शुरू किया स्टार्ट अप, अब अच्छी कमाई
वहां पर तुरंत ही डॉक्टरों की टीम पहुंची और छात्र को एंबुलेंस से अस्पताल लेकर गई जहां पर उसका रैपिड टेस्ट करवाया गया। रैपिड टेस्ट में बच्चा पॉजिटिव निकला है। वहीं परीक्षा देने आए 15 विद्यार्थियों का भी तापमान काफी अधिक था। उनको भी अलग अलग कमरों में बैठाकर ही परीक्षा ली गई। परीक्षा प्रभारी डॉक्टर रंजना साह के मुताबिक कोविड-19 के तहत बनाए गए नियमों के अनुसार सभी तरीके सावधानियों का कॉलेज में पालन किया जा रहा है। अधिक तापमान आने वाले बच्चों को परीक्षा नहीं देने दी जाएगी। वहीं बागेश्वर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर बीडी जोशी के अनुसार छात्र को आइसोलेट कर दिया गया है और जिन छात्रों का तापमान अधिक निकल रहा है उनकी भी जांच की जा रही है। इसी के साथ कॉलेज को भी सैनिटाइज करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top