गढ़वाल: रिटायरमेंट की रकम डूबी, पैसा कमाने के लिए चरस बेचने लगा पूर्व फौजी..हुआ गिरफ्तार (Former military arrested in Pauri Garhwal)
Connect with us
Image: Former military arrested in Pauri Garhwal

गढ़वाल: रिटायरमेंट की रकम डूबी, पैसा कमाने के लिए चरस बेचने लगा पूर्व फौजी..हुआ गिरफ्तार

रिटायरमेंट के वक्त कमलेश को 18 लाख रुपये मिले थे। ये रकम उसने ब्याज पर लगा दी, जो कि डूब गई। रकम डूबी तो कमलेश पैसा कमाने के लिए चरस बेचने लगा। आगे पढ़िए पूरी खबर

पौड़ी गढ़वाल का कोटद्वार शहर। एक वक्त था, जब इस जगह को गढ़वाल के मुख्य बाजार के रूप में जाना जाता था, लेकिन आज ये शहर स्मैक और चरस की तस्करी के लिए बदनाम है। मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ पुलिस शहरभर में अभियान चला रही है, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल रहा। हाल ही में पुलिस ने यहां एक पूर्व सैनिक को चरस की तस्करी करते पकड़ा। आरोपी के पास से पुलिस ने 216 ग्राम चरस बरामद की। पुलिस पूछताछ में पता चला कि वो दूसरे राज्यों से चरस लाकर क्षेत्र के युवाओं को बेचता था। फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है। पुलिस उसके दूसरे साथियों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है। जागरण की खबर के मुताबिक पकड़े गए पूर्व सैनिक का नाम कमलेश है। कमलेश का परिवार ध्रुवपुर में रहता है। वहां कमलेश की परचून की दुकान है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कमलेश इंडियन आर्मी में था। साल 2016 में वो इंडियन आर्मी से रिटायर हो गया। रिटायरमेंट के वक्त उसे 18 लाख रुपये मिले थे। इस रुपये से उसने एक ऑटो खरीदा और बची हुई रकम ब्याज पर लगा दी। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - गढ़वाल में एक DM ऐसा भी.. 17 किलोमीटर पैदल चलकर सीमांत गांव पहुंचे मंगेश घिल्डियाल
कमलेश ने प्लानिंग तो ठीक की थी, लेकिन मुनाफा नहीं हुआ। ब्याज पर लगी सारी रकम डूब गई। ब्याज में नुकसान होने पर कमलेश ने चरस की तस्करी शुरू कर दी। वो दूसरे राज्यों से चरस लाकर क्षेत्र के युवाओं को बेचने लगा। परचून की दुकान की आड़ में पूर्व फौजी कमलेश चरस की तस्करी कर रहा था। कुछ दिन पहले पुलिस को परचून की दुकान में चरस बेचे जाने की सूचना मिली। जिसके बाद पुलिस ने दुकान में छापा मारकर आरोपी को चरस बेचते धर दबोचा। आरोपी के पास से 216 ग्राम चरस और 48 हजार रुपये भी बरामद हुए। पुलिस ने आरोपी कमलेश के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। फिलहाल पुलिस कमलेश से पूछताछ कर रही है। उसके साथियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही कमलेश कहां से चरस लाता था, इसकी भी जांच की जा रही है। पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिल जोशी ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी. रेणुका देवी के निर्देशन में क्षेत्र में नशीले पदार्थों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top