देहरादून: 12 साल के बच्चे ने शौक में उड़ा दिए अपने दादा के 4 लाख रुपए (Dehradun 12 year boy stole 4 lakh rupees of his grandfather)
Connect with us
Image: Dehradun 12 year boy stole 4 lakh rupees of his grandfather

देहरादून: 12 साल के बच्चे ने शौक में उड़ा दिए अपने दादा के 4 लाख रुपए

देहरादून जिले के पटेलनगर थाना क्षेत्र में सातवीं कक्षा में पढ़ने वाले 12 साल के बच्चे ने अपने दादा के 4 लाख शौक में उड़ा दिए।

देहरादून जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है। पटेलनगर थाना क्षेत्र के एक सातवीं कक्षा के बच्चे ने जो कारनामा किया है उसको सुनकर आप भी चौंक उठेंगे। महज 12 साल का बच्चा जो सातवीं कक्षा में पढ़ता है, उसने अपने इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स के शौक के चलते अपने दादा के 4 लाख रुपए उड़ा दिए हैं। जी हां, महज 12 साल का बच्चा, जिसको 4 लाख की बड़ी रकम के मूल्य के बारे में शायद ही पता होगा, उसने अपने शौक के चलते अपने दादा जी के 4 लाख रुपए खर्च कर दिए। अचंभित करने वाली बात यह है कि उसके इस कारनामे की खबर घर के किसी भी सदस्य को नहीं पता लगी। जब घर में रखे हुए पैसे कम होने लगे तो परिजनों ने बच्चे के ऊपर शक किया। शुरुआत में तो बच्चा अपने परिजनों से झूठ बोलकर टालमटोल करता रहा मगर जब उससे सख्ती से पूछा गया तो उसने सबके सामने सच्चाई उगली।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में AAP का कुनबा बढ़ा, सैकड़ों समर्थकों के साथ जितेंद्र मलिक ने ज्वाइन की पार्टी
बता दें कि बच्चे ने अपने घर के कई लाख रुपए अपने दोस्तों के साथ महंगे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स और अन्य सामान पर खर्च कर दिए हैं। उसने अपने दोस्त को स्कूटर खरीदने के लिए भी पैसे दिए थे। बच्चे के पास से चार महंगे मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं उनमें से एक मोबाइल की कीमत 1 लाख रुपए बताई जा रही है। वहीं उसने दादा के पैसों से लैपटॉप भी खरीदा है जो उसके दोस्त के घर पर रखा हुआ है। चलिए अब आपको पूरे मामले से अवगत कराते हैं। मामला देहरादून के पटेलनगर थाना क्षेत्र का है। दादा के 4 लाख रुपए उड़ाने वाला महज 12 वर्षीय बच्चा सातवीं कक्षा में पढ़ता है और उसके दादाजी और उसके पिता रोज दुकान पर जाते हैं। उसकी मां परिवार से अलग रहती है और उसके घर में उसकी दादी है जो कि बीमार रहती हैं। परिवार व्यापार से जुड़े होने के कारण घर में हमेशा अच्छी खासी रकम मौजूद रहती है। 1 दिन बच्चे के दादा जी को घर की अलमारी से रकम गायब होती दिखी। इसके बाद शक होने पर उन्होंने अपने पोते से पूछताछ की। सख्ती से पूछने पर पोते ने सारी सच्चाई अपने दादा के सामने उगल दी। उसने बताया कि उसने अपने घर में 4 महंगे मोबाइल छुपा कर रखे हुए हैं। उसने अपने लिए एक महंगा लैपटॉप भी खरीदा था और वह उसके दोस्त के घर पर है। वहीं उसने अपने दादा के पैसों से अपने एक दोस्त को स्कूटी भी दिलवाई थी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: ट्रक ने मंदिर के पुजारी को रौंदा, दर्दनाक मौत... गांव वालों ने काटा बवाल
बच्चे की उम्र 12 साल है जबकि उसके दोस्तों की उम्र तकरीबन 16 साल बताई जा रही है। वहीं थाना पटेलनगर के इंस्पेक्टर ने बताया कि बच्चे के दादा ने पुलिस से उसके दोस्तों की शिकायत की है। सभी दोस्त नाबालिग बताए जा रहे हैं। पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि 12 वर्ष का बच्चा उनको पैसे लाकर देता था और उनसे मोबाइल मंगवाया करता था। मामला तकरीबन 4 लाख के आसपास का बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार बच्चे के घर से बरामद हुए चार मोबाइल में से एक की कीमत 1 लाख से अधिक है। वहीं उसके नाबालिग दोस्तों ने बताया कि बच्चा कहता था कि उसके पास पैसों की कमी नहीं है। वे उससे मोबाइल की कीमत से अधिक पैसे लेते थे इससे उनके भी शौक पूरे हो जाते थे। उसने अपने एक दोस्त को भी स्कूटर खरीदने के लिए अपने घर मे से पैसे दिए थे जिसकी जरा भी भनक उसके परिजनों को नहीं लगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top