पहाड़ के आशुतोष को बधाई..CDS परीक्षा में देश में दूसरा नंबर, एयरफोर्स में बनेगा अफसर (Pithoragarh Ashutosh Digari became CDS Topper)
Connect with us
Image: Pithoragarh Ashutosh Digari became CDS Topper

पहाड़ के आशुतोष को बधाई..CDS परीक्षा में देश में दूसरा नंबर, एयरफोर्स में बनेगा अफसर

सीडीएस परीक्षा में देशभर में दूसरा स्थान हासिल करने वाले आशुतोष इंडियन एयर फोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर बनेंगे। आप भी उन्हें बधाई दें।

जब भी देश पर खतरा मंडराया है उत्तराखंड के युवा देश की रक्षा और दुश्मनों के छक्के छुड़ाने के लिए हमेशा तैयार रहे हैं। प्रदेश की युवा पीढ़ी गौरवशाली सैन्य परंपरा को आगे बढ़ा रही है। इन युवाओं में अब पिथौरागढ़ के मेधावी आशुतोष दिगारी भी शामिल हो गए हैं। सीमांत जिले से ताल्लुक रखने वाले आशुतोष ने सीडीएस परीक्षा में देश में दूसरा स्थान हासिल कर उत्तराखंड को गौरवान्वित किया है। आशुतोष अब भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर बनेंगे। वो ट्रेनिंग के लिए इंडियन एयरफोर्स एकेडमी, हैदराबाद ज्वाइन कर चुके हैं। यूपीएससी की तरफ से आयोजित होने वाली सीडीएस यानी कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज परीक्षा के लिए हजारों अभ्यर्थी कई-कई साल तैयारी करते हैं, लेकिन चंद खुशकिस्मत लोग ही होते हैं, जो ये परीक्षा पास कर पाते हैं। सीडीएस परीक्षा में पास होने वाले कैंडिडेट इंडियन मिलिट्री एकेडमी, इंडियन नेवल एकेडमी और इंडियन एयर फोर्स एकेडमी के ट्रेनिंग कोर्स के लिए चुने जाते हैं। संघ लोक सेवा आयोग ने कुछ दिन पहले ही कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज परीक्षा के परिणाम की घोषण की है। जिसमें पिथौरागढ़ के लाल आशुतोष दिगारी देशभर में दूसरे स्थान पर रहे। अब वो भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर बन देश-प्रदेश का मान बढ़ाएंगे। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - देहरादून में डीएम का आदेश, मास्क नहीं पहना तो नहीं मिलेगा सामान..पढ़िए पूरी खबर
आशुतोष कनालीछीना विकासखंड के रहने वाले हैं। उनकी शुरुआती पढ़ाई डानबास्को स्कूल में हुई। उन्होंने प्रारंभिक शिक्षा अपने नाना भवान सिंह भंडारी और नानी माहेश्वरी भंडारी के साथ रहकर पूरी की। इस वक्त आशुतोष चेन्नई से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे। इसी साल उन्होंने इंजीनियरिंग के लास्ट ईयर की पढ़ाई पूरी की और पढ़ाई पूरी करते ही एयर फोर्स एकेडमी के लिए चुन लिए गए। आशुतोष के पिता कुंडल सिंह दिगारी जवाहर नवोदय विद्यालय रुद्रप्रयाग में प्रधानाचार्य के तौर पर कार्यरत हैं। बेटे की इस उपलब्धि से माता-पिता बेहद खुश हैं। जिले में भी खुशी का माहौल है। आशुतोष के घर पर इस वक्त बधाई देने वालों का तांता लगा है। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से भी आशुतोष को उज्जवल भविष्य के लिए ढेरों शुभकामनाएं। आप भी आशुतोष को बधाई देकर पहाड़ के इस होनहार लाल का हौसला बढ़ाएं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top