खुशखबरी: उत्तराखंड में दो हजार बेसिक शिक्षकों की भर्ती..2 मिनट में पढ़िए पूरी खबर (Basic teachers recruitment in Uttarakhand)
Connect with us
Image: Basic teachers recruitment in Uttarakhand

खुशखबरी: उत्तराखंड में दो हजार बेसिक शिक्षकों की भर्ती..2 मिनट में पढ़िए पूरी खबर

शिक्षा सचिव ने बताया कि, बेसिक शिक्षकों की भर्ती दो चरण में की जाएगी। पहले चरण में वर्ष 2018 की विज्ञप्ति के तहत पांच सौ से ज्यादा पदों पर भर्ती की जाएगी।

सरकारी बेसिक स्कूलों के लिए करीब दो हजार शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। प्रवक्ता और एलटी कैडर शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू होने के बाद सरकार ने बेसिक शिक्षकों पर फोकस किया है। शिक्षा सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम ने इसकी पुष्टि की। शिक्षा सचिव ने बताया कि, बेसिक शिक्षकों की भर्ती दो चरण में की जाएगी। पहले चरण में वर्ष 2018 की विज्ञप्ति के तहत पांच सौ से ज्यादा पदों पर भर्ती की जाएगी। इसकी अनुमति हाल में हाईकोर्ट ने दी है। जबकि, दूसरे चरण में करीब डेढ़ हजार बेसिक शिक्षकों की नियुक्ति होगी। इसकी प्रक्रिया भी शुरू की जा रही है। शिक्षा निदेशालय से इन सभी पदों का ब्योरा मांग लिया गया है। उधर बेरोजगारों ने प्रवक्ता भर्ती में वर्तमान में एमए और बीएड की परीक्षा दे रहे लोगों को शामिल करने की मांग की। शुक्रवार को बेरोजगारों ने निदेशालय में अफसरों के साथ मुलाकात की। उन्होंने कहा कि इस साल कोरोना महामारी के कारण रिजल्ट समय पर जारी नहीं हुए है। जबकि, भर्ती में उत्तीर्ण लोगों को ही पात्र माना गया है।

यह भी पढ़ें - देहरादून: ट्रक ड्राइवर ने नाबालिग बच्ची को बनाया हवस का शिकार, दुष्कर्म के बाद सड़क पर छोड़ा
यह भी पढ़ें - ऋषिकेश से हरिद्वार तक दौड़ेगी मेट्रो..जानिए 33 किलोमीटर के प्रोजेक्ट की खास बातें
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: दुकान में सो रहे व्यक्ति की बेरहमी से हत्या, सिर पर मिले चोट के निशान

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top