उत्तराखंड में बढ़ी कोरोना की रफ्तार..शादी और अन्य समारोहों के लिए आ सकते हैं नए नियम (New guidelines may apply for wedding ceremonies in Uttarakhand)
Connect with us
Image: New guidelines may apply for wedding ceremonies in Uttarakhand

उत्तराखंड में बढ़ी कोरोना की रफ्तार..शादी और अन्य समारोहों के लिए आ सकते हैं नए नियम

उत्तराखंड में शादी समारोह और अन्य कार्यक्रमों के अंदर सम्मिलित होने वाले लोगों की अधिकतम संख्या के ऊपर जल्द ही बदलाव हो सकता है।

उत्तराखंड में कोरोना की दूसरी लहर सक्रिय होने के बाद राज्य सरकार एक बार फिर से चिंता में दिखाई दे रही है। ऐसे में एक बार फिर से राज्य सरकार को प्रतिबंध लगाना शुरू करना पड़ सकता है। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ने की आशंका से सरकार के ऊपर दबाव बना हुआ है और इसी को देखते हुए सरकार विवाह सहित अन्य आयोजनों में अधिकतम लोगों की मौजूदगी की संख्या के नियम में बदलाव जल्द ही कर सकती है। हालांकि अभी तक सरकार की ओर से विवाह समेत अन्य कार्यक्रमों में उपस्थित होने वाले लोगों की संख्या को लेकर कोई भी नियम जारी नहीं किया गया है। अमर उजाला की खबर के मुताबिक आने वाले शनिवार को जिला अधिकारियों के साथ बातचीत के बाद ही विवाह समेत अन्य कार्यक्रमों के अंदर मौजूद लोगों की संख्या के बदलाव के लिए फैसला लिया जा सकता है। उत्तराखंड में अभी तक शादी समारोह और अन्य कार्यक्रमों के अंदर सम्मिलित होने की अधिकतम संख्या 200 है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड पुलिस बनेगी स्मार्ट..नए DGP के निर्देश पर 6 कमेटियों का गठन, जानिए क्या होंगे फायदे
गाइडलाइन के मुताबिक राज्य सरकार इस सीमा को 100 तक कर सकती है। तेजी से बढ़ते कोरोना को देखते हुए यह फैसला लिया जा सकता है। बता दें कि शादी समारोह में कोरोना के फैलने का रिस्क काफी बढ़ा रहता है। राज्य में कोरोना के एक बार फिर से सक्रिय हो जाने के बाद पब्लिक गैदरिंग के अंदर मौजूद होने वाले लोगों की संख्या को घटाया जा सकता है। विवाह समेत अन्य आयोजनों के अंदर लोगों की लिमिट को कम करने से कोरोना को कुछ हद तक कंट्रोल करने में मदद मिलेगी। और यह जरूरी भी है क्योंकि ऐसे समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन चाह कर भी नहीं हो पाता है और अगर कोई भी व्यक्ति गलती से संक्रमित निकल जाता है तो अन्य व्यक्तियों को भी संक्रमण का काफी खतरा रहता है। बता दें कि आने वाले शनिवार को जिला अधिकारियों के साथ बातचीत के बाद इस मामले में फैसला लिया जाएगा और सीएम की समीक्षा के बाद दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे। 30 नवंबर के बाद उत्तराखंड में कोविड-19 की रोकथाम के लिए दिशानिर्देश जारी किए जाने हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड पुलिस बनेगी स्मार्ट..नए DGP के निर्देश पर 6 कमेटियों का गठन, जानिए क्या होंगे फायदे
आने वाले शनिवार को मुख्यमंत्री सभी जिला अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर चर्चा करेंगे और उसके बाद ही कुछ फैसला हो पाएगा। कोरोना के मामले अगर ज्यादा बढ़ते हैं तो सरकार एक बार फिर से कंटेनमेंट जोन बनाने के ऊपर फोकस करेगी और उन क्षेत्रों में सख्ती फिर से लागू हो सकती है। वहीं उत्तराखंड में नाइट कर्फ्यू भी लग सकता है। हालांकि प्रदेश सरकार के स्तर पर इस मामले में अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। करीब 6 प्रदेशों में नाइट कर्फ्यू लगाए जा चुके हैं। ऐसे में यह उम्मीद की जा रही है कि उत्तराखंड में भी नाइट कर्फ्यू जल्द ही लग सकता है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि राज्य में 29 नवंबर से लगने वाले लॉकडाउन की खबरों के ऊपर ध्यान नहीं दिया जाए। सरकार ने ऐसा अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है। उन्होंने कहा है कि शनिवार को कोविड-19 को लेकर बैठक होगी और उसमें नई परिस्थितियों का अवलोकन किया जाएगा। समीक्षा के अंदर आयोजनों में उपस्थित होने वाले लोग, कंटेनमेंट जोन में सख्त इंतजाम और अन्य गंभीर मुद्दों पर चर्चा होगी और निर्णय लिया जाएगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : Uttarakhand में COVID Hospitals के ये हाल हैं
वीडियो : शंख भगवान विष्णु को बेहद प्रिय है, फिर भी बदरीनाथ में नहीं बजता
वीडियो : राका भाई - उत्तराखंड में स्वरोजगार की कहानी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top