उत्तराखंड: गर्व का पल..जयहरीखाल कॉलेज के प्रोफेसर मधवाल को मिला इंटरनेशनल अवार्ड (Uttarakhand teacher prakash madhwal got international award)
Connect with us
Image: Uttarakhand teacher prakash madhwal got international award

उत्तराखंड: गर्व का पल..जयहरीखाल कॉलेज के प्रोफेसर मधवाल को मिला इंटरनेशनल अवार्ड

डॉ. शैलेंद्र प्रकाश मधवाल को यह सम्मान रसायन विज्ञान में किए गए उत्कृष्ट शोध के लिए दिया गया। पुरस्कार के तौर पर उन्हें सर्टिफिकेट ऑफ अचीवमेंट एवं अवॉर्ड ट्रॉफी प्रदान की गई।

उत्तराखंड को गौरवान्वित करने वाले प्रोफेसर शैलेन्द्र प्रकाश मधवाल के खाते में एक और उपलब्धि जुड़ गई है। जयहरीखाल डिग्री कॉलेज में सेवाएं दे रहे डॉ. शैलेंद्र प्रकाश मधवाल को वीडीजी प्रोफेशनल एसोसिएशन, अंतरराष्ट्रीय फोरम फॉर इंजीनियरिंग, साइंस एंड मेडिसिन हैदराबाद ने इंटरनेशनल साइंटिस्ट अवार्ड और लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड-2020 से नवाजा है। डॉ. शैलेंद्र प्रकाश मधवाल को यह सम्मान रसायन विज्ञान के क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट शोध के लिए दिया गया। पुरस्कार के तौर पर उन्हें सर्टिफिकेट ऑफ अचीवमेंट एवं अवॉर्ड ट्रॉफी प्रदान की गई। डॉ. शैलेंद्र प्रकाश मधवाल ने अपना शोध रसायन विज्ञान के क्षेत्र में किया है। जिसमें डॉ. मधवाल ने ऐसे यौगिकों का शोध किया, जो पोटेंशियल बायोलॉजिकल एक्टिविटी के साथ एंटीमाइक्रोबियल, एंटीफंगल एवं एंटी ट्यूमर इनहिविटर एक्टिविटी रखते हैं।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: बाजार जा रहे बुजुर्ग को गुलदार ने मार डाला..इलाके में दहशत
डॉ. शैलेंद्र प्रकाश मधवाल इससे पहले भी साइंस के क्षेत्र में कई उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं। साल 2016 में साउथ अमेरिका विश्वविद्यालय ने प्रोफेसर मधवाल को अपने सर्वोच्च सम्मान ऑनरेरी डॉक्टर ऑफ लेटर्स से सम्मानित किया। उन्हें ज्वैल ऑफ इंडिया अवॉर्ड, राष्ट्रीय विद्या सरस्वती अवॉर्ड और विद्या रत्न गोल्ड मेडल से भी सम्मानित किया गया है। साल 2012 में उन्हें एशिया पैसिफिक इंटरनेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा गया। यह अवॉर्ड इस फोरम के द्वारा हर साल इंजीनियरिंग, विज्ञान और मेडिसिन के क्षेत्र में उत्कृष्ट शोध के लिए दिया जाता है। इस तरह डॉ. शैलेंद्र प्रकाश मधवाल विज्ञान के क्षेत्र में नई उपलब्धियां हासिल कर उत्तराखंड का मान बढ़ा रहे हैं। यही नहीं वो छात्रों को विज्ञान के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए भी प्रेरित कर रहे हैं। वर्तमान में प्रोफेसर शैलेंद्र प्रकाश मधवाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय जयहरीखाल, लैंसडौन में रसायन विज्ञान विभाग में प्रोफेसर एवं विभागाध्यक्ष रसायन विज्ञान के पद पर कार्यरत हैं। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से उन्हें ढेरों शुभकामनाएं। डॉ. मधवाल की सफलता का सफर यूं ही जारी रहे, हम यही कामना करते हैं।

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : राका भाई - उत्तराखंड में स्वरोजगार की कहानी
वीडियो : उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर..वर्ल्ड रैंकिंग में No.4
वीडियो : रुद्रप्रयाग के दो जाँबाज..अपने दम पर बचाई 50 लोगों की जान

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top