देहरादून में प्रॉपर्टी खरीदने वाले सावधान..जमीन दिलाने के नाम पर 1.60 करोड़ की ठगी (Fraud in the name of land in dehradun)
Connect with us
Image: Fraud in the name of land in dehradun

देहरादून में प्रॉपर्टी खरीदने वाले सावधान..जमीन दिलाने के नाम पर 1.60 करोड़ की ठगी

अजय पुंडीर ने 30 बीघा जमीन के लिए दो लोगों को 1.60 करोड़ का भुगतान किया। पूरा पैसा लेने के बाद भी आरोपियों ने जमीन पीड़ित के नाम नहीं की। आगे जानिए पूरा मामला

देहरादून में आशियाना बनाने का सपना देख रहे लोग सतर्क रहें। जैसे-जैसे देहरादून में बिल्डिंगों के नाम पर कंक्रीट का जाल बिछ रहा है। जमीन-फ्लैट के नाम पर होने वाली धोखाधड़ी के केस भी बढ़ रहे हैं। कृशाली गांव के रहने वाले अजय पुंडीर के साथ भी यही हुआ। दो लोगों ने पीड़ित से 30 बीघा जमीन के नाम पर 1.60 करोड़ की ठगी की। करोड़ों का भुगतान होने के बाद भी आरोपियों ने जमीन अजय के नाम पर नहीं की। पीड़ित अजय ने दबाव बनाया तो आरोपियों ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी। ठगी का अहसास होने पर पीड़ित पुलिस की शरण में पहुंचा और मदद की गुहार लगाई। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है, मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें - बर्ड फ्लू अलर्ट: देहरादून में मृत पाए गए 30 परिंदे..मचा हड़कंप
मामला राजपुर थाना क्षेत्र का है। जहां कृशाली गांव के रहने वाले अजय पुंडीर ने रमेश और अजय उनियाल नाम के शख्स पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। अजय पुंडीर ने शिकायत दर्ज कराई कि उन्होंने 12 जनवरी को रमेश और अजय के साथ 30 बीघा जमीन को खरीदने के लिए इकरारनामा किया था। दोनों आरोपियों के द्वारा 30 बीघा जमीन का दाम एक करोड़ 60 लाख रुपए बताया गया। पीड़ित अजय जमीन खरीदने को तैयार हो गए। उन्होंने अलग-अलग तारीखों में दोनों आरोपियों के खाते में कुल एक करोड़ 60 लाख रुपये की धनराशि ट्रांसफर की। कुछ धनराशि नगद दी गई, जबकि कुछ का भुगतान चेक द्वारा किया गया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बीच बाजार बड़ा हादसा, चलती वैन में लगी आग..जीप को भी चपेट में लिया
पीड़ित का कहना है कि पूरा भुगतान करने के बावजूद अजय उनियाल और रमेश ने अजय पुंडीर के नाम न तो जमीन की और न ही रुपए वापस किए। कुछ समय बाद पीड़ित को पता चला कि आरोपियों ने उनके दिए गए चेक का इस्तेमाल करते हुए दूसरी जमीन खरीद ली है। इस पर पीड़ित ने आरोपियों से अपने रुपये वापस मांगे तो उन्होंने ऐसा करने से साफ इनकार कर दिया। पीड़ित को जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़ित ने अब पुलिस से मदद मांगी है। राजपुर थाना प्रभारी राजेश शाह ने बताया कि पीड़ित अजय पुंडीर की तहरीर के आधार पर अजय उनियाल और रमेश के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top