रुद्रप्रयाग के इन होनहारों को बधाई..देश के टॉप 125 स्टूडेंट में बनाई जगह (Rudraprayag Kritesh Purohit Manisha Panwar)
Connect with us
Image: Rudraprayag Kritesh Purohit Manisha Panwar

रुद्रप्रयाग के इन होनहारों को बधाई..देश के टॉप 125 स्टूडेंट में बनाई जगह

रुद्रप्रयाग के मनीषा रमोला एवं कृतेश पुरोहित ने 52 हजार से भी अधिक विद्यार्थियों को पछाड़ कर टॉप 125 में अपनी जगह बना ली है।

रुद्रप्रयाग के 2 छात्रों ने उत्तराखंड का नाम देश भर में रोशन किया है। हाल ही में भारत सरकार के तहत शिक्षा एवं सूचना तकनीकी मंत्रालय द्वारा आयोजित रिस्पांसिबल एआई फॉर यूथ प्रतियोगिता के प्रथम चरण के परिणाम घोषित किए गए जिसमें रुद्रप्रयाग के दो छात्रों ने अपनी जगह बना ली है। देश भर के 52 हजार से भी अधिक बच्चों को पछाड़ कर रुद्रप्रयाग के 2 विद्यार्थियों ने अपनी काबिलियत का प्रदर्शन किया है। रुद्रप्रयाग के 2 छात्रों का चयन होने के बाद से क्षेत्र में खुशी का माहौल साफ दिखाई दे रहा है। रुद्रप्रयाग के राइंका फाटा की 12वीं कक्षा की छात्रा मनीषा रमोला एवं कृतेश पुरोहित का चयन पूरे भारत के 125 प्रतिभागियों में हुआ है। इन दोनों ने 52,628 छात्र-छात्राओं को कड़ी टक्कर देकर इन सब में से टॉप 125 प्रतिभागियों में अपनी जगह बना ली है। दोनों छात्रों ने इसका श्रेय राइंका फाटा के अध्यापक मनीष मैठाणी को दिया है।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: घरवाली को छोड़कर बाहरवाली के फेर में पड़ा पति..पड़ गए लेने के देने
मनीष मैठाणी ने इन बच्चों को कंपीटिशन के लिए तैयार किया है। वर्ष 2019 में उत्कृष्ट शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित अध्यापक मनीष मैठाणी ने बताया कि शिक्षा एवं सूचना तकनीकी मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आयोजित रिस्पांसिबल एआई फॉर यूथ प्रतियोगिता का संचालन किया गया था। देशभर में से 52 हजार से भी अधिक लोगों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया और मनीषा एवं कृतेश की कड़ी मेहनत की वजह से उन्होंने 52 हजार से भी अधिक लोगों को पछाड़ कर टॉप 125 बच्चों में जगह बना ली है। उन्होंने बताया कि मई में इस कंपीटिशन का आयोजन किया गया था। उस समय लॉकडाउन था और कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे थे। विकासखंड ऊखीमठ के विभिन्न गांव में छात्रों से संपर्क किया गया और 25 छात्रों को इस कार्यक्रम के बारे में बताया गया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड पर है उस गैंगस्टर की नज़र, जिसने सलमान खान को दी थी जान से मारने की धमकी
छात्रों का वेबीनार आयोजित कर कृत्रिम बुद्धिमता पर आधारित आइडियाज के वीडियो ऑनलाइन जमा किए गए। इन 25 छात्रों को उक्त विषय के बारे में ऑनलाइन पढ़ाया गया। अध्यापक मनीष ने इन 25 छात्रों पर मेहनत की और आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई और उनमें से दो का चयन देशभर के 125 विद्यार्थियों में हुआ है। हाल ही में इस प्रतियोगिता के परिणाम आए और रुद्रप्रयाग के मनीषा एवं कृतेश ने देश भर के 125 सिलेक्टेड विद्यार्थियों की सूची में अपनी जगह बना ली है। अध्यापक मनीष की मेहनत पर जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक एलएल दानू एवं खंड शिक्षा अधिकारी रवि कुमार काफी प्रसन्न हुए हैं और उन्होंने कहा है कि चयनित छात्र मनीषा एवं कृतेश ने रुद्रप्रयाग के साथ राज्य का नाम भी गर्व से ऊंचा किया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top