उत्तराखंड: सेना के फर्जी कार्ड बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़..STF ने तीन लोगों को पकड़ा (Army fake card making gang arrested in Uttarakhand)
Connect with us
Image: Army fake card making gang arrested in Uttarakhand

उत्तराखंड: सेना के फर्जी कार्ड बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़..STF ने तीन लोगों को पकड़ा

आर्मी और पुलिस की टीम ने छापेमारी के दौरान मौके से कई फर्जी कार्ड बरामद किए हैं। साथ ही सेना की कई मुहर भी मौके से मिली हैं।

भारतीय सेना। एक ऐसा क्षेत्र जिसे हर कोई खूब मान-सम्मान देता है। लोग फौज की वर्दी को सैल्यूट करते हैं। यही वजह है कि उत्तराखंड का हर युवा सेना में भर्ती होने का सपना देखता है। कुछ युवा इसके लिए जी तोड़ मेहनत करते हैं और सेना में भर्ती हो जाते हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जो इस सपने को पूरा नहीं कर पाते। ये लोग जब सेना का हिस्सा नहीं बन पाते तो सेना के नाम का गलत इस्तेमाल करने लगते हैं। सेना का फर्जी कार्ड बनाकर लोगों पर रौब गांठने लगते हैं। देहरादून में भी यही हो रहा था। यहां आर्मी इंटेलिजेंस और एसटीएफ ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो बाहर काम कर रहे एक्स आर्मी पर्सनल्स की जानकारी का गलत इस्तेमाल कर उनके नाम से फर्जी कार्ड बनाता था। ये लोग प्रिंटिंग प्रेस की आड़ में सेना के फर्जी कार्ड बना रहे थे। आर्मी और पुलिस की टीम ने छापेमारी के दौरान मौके से कई फर्जी कार्ड बरामद किए हैं। साथ ही सेना की कई मुहर भी मौके से मिली हैं।

यह भी पढ़ें - देहरादून-हरिद्वार टोल बैरियर पर देना होगा टैक्स..UK-07 नंबर वाले वाहनों का बनेगा मासिक पास
इस मामले में पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में भैरव कोटनाला, विकी थापा और दीपक शर्मा शामिल हैं। ये लोग प्रिंटिंग प्रेस की आड़ में सेना के फर्जी कार्ड बनाने का काम कर रहे थे। आर्मी और पुलिस टीम ने तीनों को निरंजनपुर से गिरफ्तार किया। एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि शहर में एक्स आर्मी पर्सनल के फर्जी कार्ड बनाने का रैकेट चल रहा था। जिन लोगों के नाम पर फर्जी कार्ड बनाए गए, उनमें से सौ से ज्यादा लोग विदेश खासकर अफगानिस्तान आदि जगहों पर नौकरी के लिए गए हैं। आर्मी इंटेलिजेंस के इनपुट पर स्पेशल टास्क फोर्स ने सैकड़ों की संख्या में फर्जी कार्ड्स और सैन्य अधिकारियों की फर्जी मोहरें आदि बरामद की हैं। इस मामले में तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल आर्मी इंटेलिजेंस और पुलिस तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पूछताछ में अहम खुलासे होने की उम्मीद है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top