उत्तराखंड: गरीब बच्चों के इलाज को आगे आए DM..बच्‍चों के इलाज के लिए दिए 67 हजार रुपये (Bageshwar DM gave money for treatment for poor children)
Connect with us
Image: Bageshwar DM gave money for treatment for poor children

उत्तराखंड: गरीब बच्चों के इलाज को आगे आए DM..बच्‍चों के इलाज के लिए दिए 67 हजार रुपये

डीएम विनीत कुमार ने जिले के 9 गरीब-बीमार बच्चों के लिए जो किया, वो जानकर आप भी इन्हें सैल्यूट करेंगे।

कुछ लोग मिसाल बनकर कई जिंदगियों को रोशन करते हैं। दुनिया में इंसानियत अभी खत्म नहीं हुई है, इस बात का अहसास दिलाते हैं। बागेश्वर के डीएम विनीत कुमार ऐसी ही शख्सियत हैं। डीएम विनीत कुमार ने जिले के 9 गरीब-बीमार बच्चों के लिए जो किया, वो जानकर आप भी इन्हें सैल्यूट करेंगे। बागेश्वर डीएम ने इन बच्चों के इलाज की जिम्मेदारी उठाते हुए 67500 रुपये की धनराशि अवमुक्त की है। इन बच्चों का चयन राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत हुआ था। योजना के तहत गरीब और वंचित वर्ग के 9 बच्चों को सर्जरी आदि के लिए अल्मोड़ा, फोर्टिस अस्पताल देहरादून, महंत इंद्रेश हॉस्पिटल, देहरादून और जौलीग्रांट स्थित हॉस्पिटल ले जाया जाना था, लेकिन बच्चों के माता-पिता के पास इतने पैसे नहीं थे कि वो आने-जाने का खर्च वहन कर पाते। परिवार की आर्थिक तंगी की वजह से इन बच्चों को मुफ्त इलाज की सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा था।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: शराब पीने से रोका तो दिखाई गुंडई..हैवानों ने चाकू से गोदकर पूर्व सैनिक को मार डाला
डीएम ने इन परिवारों की परेशानी को समझा और बच्चों को इलाज के लिए दूसरे शहरों में भेजने और वापसी के लिए 67500 रुपये की धनराशि अवमुक्त कर दी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित आरबीएसके प्रोजेक्ट के तहत चुने गए इन 9 बच्चों की सर्जरी अल्मोड़ा और देहरादून के अस्पतालों में होनी है। ये बच्चे और उनके अभिभावक सर्जरी के लिए लंबे वक्त से इंतजार कर रहे थे। बच्चों का समय पर इलाज कराया जाना जरूरी था। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने जिलाधिकारी को बच्चों के परिजनों की आर्थिक दिक्कतों के बारे में बताया। डीएम ने भी प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही करते हुए बच्चों के इलाज के लिए 67500 रुपये की धनराशि अवमुक्त कर दी। ताकि जिले के गरीब और वंचित परिवार के इन बच्चों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें। डीएम ने स्वास्थ्य विभाग को ऐसे मामलों में प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top