उत्तराखंड ऋषिकेशNH 58 close in uttarakhand

गढ़वाल जाने वाले यात्री ध्यान दें.. ऋषिकेश-बदरीनाथ NH-58 फिलहाल बंद

तोताघाटी में अक्सर ट्रैफिक ब्लॉक रहता है। वाहन रेंग-रेंगकर चलते नजर आते हैं। अब मुख्यमंत्री ने इस रोड पर ट्रैफिक पूरी तरह बंद रखने के निर्देश दिए हैं।

Totaghati highway: NH 58 close in uttarakhand
Image: NH 58 close in uttarakhand (Source: Social Media)

ऋषिकेश: ऋषिकेश से होकर रुद्रप्रयाग, पौड़ी और चमोली जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें। शासन के अगले आदेश तक ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग-58 पर ट्रैफिक बंद रहेगा। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के निर्देश पर ऋषिकेश-बदरीनाथ नेशनल हाईवे पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद कर दी गई है। तोताघाटी में इन दिनों ऑल वेदर रोड का काम चल रहा है। यहां पहाड़ी का मलबा सड़क पर जमा है। पहाड़ से पत्थर और चट्टानें टूटकर सड़क पर गिरती रहती हैं, जिस वजह से रोड पर आवाजाही जोखिम भरी बनी हुई है। तोताघाटी में अक्सर ट्रैफिक ब्लॉक रहता है। वाहन रेंग-रेंगकर चलते नजर आते हैं। यहां पहले भी कई बार रोड बंद हो चुकी है। अब यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ऋषिकेश-बदरीनाथ नेशनल हाईवे-58 को अगले आदेश तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। शासन के अग्रिम आदेशों तक ये रोड पूरी तरह बंद रहेगी। वाहन चालकों को आवागमन के लिए वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: सीएम तीरथ सिंह रावत का बड़ा ऐलान..घाट आंदोलनकारियों पर दर्ज मुकदमे वापस होंगे
रविवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने जिलाधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें टिहरी जिलाधिकारी को तोताघाटी में वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद रखने के निर्देश दिए गए। दरअसल तोताघाटी में रोड कटिंग और सड़क चौड़ीकरण का काम चल रहा है। ट्रैफिक के कारण बार-बार काम रोकने से काम की रफ्तार प्रभावित होती है। यात्रियों के लिए भी सड़क से गुजरना जोखिम भरा बना हुआ है। इन दिनों पहाड़ की सड़कों का बड़ा बुरा हाल है। ऑलवेदर रोड के लिए जगह-जगह पहाड़ियों में ब्लास्ट किए जा रहे हैं। ये मलबा सड़कों पर जमा होकर हादसों का सबब बन रहा है। तोताघाटी में भी कई महीनों तक ट्रैफिक बंद रहा, कुछ वक्त पहले ही यहां वाहनों की आवाजाही की अनुमति दी गई थी, लेकिन हालात नहीं सुधरे। रोड पर अक्सर जाम लगा रहता है। अब ये रोड शासन के अगले आदेश तक बंद रहेगी। रोड बंद रहने से रुद्रप्रयाग, पौड़ी और चमोली जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।