उत्तराखंड देहरादूनCyber fraud in uttarakhand

उत्तराखंड: अगर आपको घर बैठे पैसे कमाने का मैसेज आए तो सावधान! पढ़िए पूरी खबर

उत्तराखंड में साइबर ठगी के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में अगर आपको भी घर बैठे ढेरों पैसे कमाने का कोई मैसेज आए तो सावधान हो जाइए।

Uttarakhand cyber crime: Cyber fraud in uttarakhand
Image: Cyber fraud in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में ऑनलाइन फ्रॉड के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। साइबर ठगों का गिरोह उत्तराखंड में सक्रिय हो रखा है और कई मासूम लोगों को अपने जाल में फंसा चुका है। ऐसे में अगर कोई आपको भी घर बैठे मोटी कमाई का सपना दिखा रहा है तो उसको सच कतई न मानें। यह ठगों का जाल भी हो सकता है। जी हां, आपको बता दें कि यह ठग बेहद शातिर तरीके से बड़ी-बड़ी कंपनियों और संस्थाओं के नाम पर लोगों को घर बैठे पैसे कमाने के संदेश भेजते हैं और लोग उनके जाल में फंस जाते हैं। उत्तराखंड में साइबर ठगी के कई मामले अब तक सामने आ चुके हैं जिसमें साइबर ठग बेहद चालाकी से लोगों से पैसा लूट लेते हैं और उनका अकाउंट खाली कर देते हैं। साइबर थाना और सेल में आने वालीं तमाम शिकायतों के बाद एसटीएफ ने लोगों को सचेत कर दिया है और इस संबंध में एसटीएफ की ओर से कई विज्ञापन भी जारी किए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल जाने वाले यात्री ध्यान दें.. ऋषिकेश-बदरीनाथ NH-58 फिलहाल बंद
खासकर कि देहरादून में लोगों को तेजी से ऑनलाइन ठगी के जाल में फंसाया जा रहा है। एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह का कहना है कि इन दिनों ऐसे मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है और काफी शिकायतें भी आ रही हैं। ऐसे में लोगों को विज्ञापनों के माध्यम से सचेत किया जा रहा है। राजपुर रोड के एक निवासी को एक मैसेज आया जिसमें साइबर ठगों ने एक प्रतिष्ठित कंपनी का नाम इस्तेमाल किया था। उसमें लिखा था कि उनके पास घर बैठकर अच्छी कमाई का मौका है। जिसके बाद व्यक्ति ने जागरूक नागरिक होने के नाते साइबर थाने में इसकी शिकायत कर दी। वहीं पटेल नगर में भी एक निवासी को साइबर ठगों ने यह मैसेज भेजा कि वे घर बैठे अच्छी कमाई कर सकते हैं और इसके लिए उनको 20,000 का निवेश करना होगा। व्यक्ति ने शुरुआती किस्त के तौर पर 10,000 रुपए भर दिए। पुलिस ने साइबर ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ऐसे में आप भी ऐसे ठगों से सावधान रहें। आप भी ऐसे फेक मैसेज पर विश्वास न करें और अगर आपको भी ऐसे मैसेज आते हैं तो इसकी शिकायत साइबर थाने में जरूर करवाएं।