देहरादून: मंदिर के बाहर लगा बैनर- 'यहां गैर हिंदुओं का आना प्रतिबंधित है' (Hindu yuva vahini put up posters in Dehradun)
Connect with us
Image: Hindu yuva vahini put up posters in Dehradun

देहरादून: मंदिर के बाहर लगा बैनर- 'यहां गैर हिंदुओं का आना प्रतिबंधित है'

प्राचीन शिव मंदिर के बाहर एक बैनर लगाया गया था, जिस पर मंदिर में गैर हिंदुओं की एंट्री बैन करने संबंधी बात लिखी थी। इस तरह के बैनर करीब 150 से ज्यादा मंदिरों में लगाए गए थे।

उत्तराखंड से सटे यूपी के गाजियाबाद में कुछ दिन पहले एक मुस्लिम बच्चे की मंदिर में पिटाई हुई थी। बच्चे ने मंदिर में पानी पी लिया था, जिसके बाद उसे बेरहमी से पीटा गया। अब ऐसा ही कुछ उत्तराखंड में हुआ है। यहां मंदिर में किसी की पिटाई तो नहीं हुई, लेकिन मंदिरों के बाहर गैर हिंदुओं की एंट्री बैन करने संबंधी पोस्टर लगा दिए गए। इस मामले में पुलिस ने धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश महासचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मामला राजधानी देहरादून का है। यहां घंटाघर में प्राचीन शिव मंदिर है। कुछ दिन पहले यहां एक बैनर लगाया गया था। जिस पर मंदिर में गैर हिंदुओं का आना प्रतिबंधित लिखा हुआ था। बताया जा रहा है कि इस तरह के बैनर देहरादून के करीब 150 से ज्यादा मंदिरों में लगाए गए थे। बैनर पर लिखा था कि यह तीर्थ हिंदुओं का है और यहां पर किसी गैर हिंदू का आना प्रतिबंधित है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले लेटेस्ट सर्वे..AAP के रिजल्ट ने सभी को चौंकाया
रविवार को मामले ने तूल पकड़ लिया। कुछ लोगों ने इसकी शिकायत पुलिस से की। जांच हुई तो पता चला कि बैनर पर एक मोबाइल नंबर भी लिखा हुआ है। जो कि किसी जीतू रंधावा के नाम पर है। जीतू रंधावा हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश महासचिव हैं। इस मामले में पुलिस ने धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। जांच शुरू हो गई है। वहीं इसे लेकर हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद वाधवा ने कहा कि धर्म और समाज की रक्षा के लिए हमें खुद आगे आना होगा। अगर किसी मंदिर में कोई विधर्मी अंदर घुसता पाया जाएगा तो उसे मौके पर पकड़कर पुलिस के हवाले किया जाएगा। वहीं कोतवाल देहरादून एसएस नेगी ने कहा कि शहर के मंदिर में विवादित बैनर लगाने की सूचना मिली थी। जिन्होंने बैनर लगवाए थे, उन्हें चेतावनी दी गई है। एक पदाधिकारी पर केस दर्ज किया गया है। मंदिर से बैनर हटा लिए गए हैं। मामले की जांच की जा रही है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top