रुद्रप्रयाग: फर्जी डिग्री पर नौकरी कर रहे थे मास्टर साहब..पुलिस ने जेल भेजा (Teacher with fake degree in Rudraprayag)
Connect with us
uttarakhand govt campaign for corona guidelines
Follow corona guidelines
Image: Teacher with fake degree in Rudraprayag

रुद्रप्रयाग: फर्जी डिग्री पर नौकरी कर रहे थे मास्टर साहब..पुलिस ने जेल भेजा

आरोपी शिक्षक बीएड की फर्जी डिग्री के आधार पर पिछले पांच साल से सरकारी स्कूल में सेवाएं दे रहा था। विभागीय कार्रवाई के बाद शनिवार को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

सरकारी नौकरी में आराम है और रुआब भी। उस पर अगर नौकरी शिक्षक की हो तो मौज ही मौज समझो। शिक्षक रघुवीर सिंह भी इस बात को जानते थे, इसलिए सरकारी नौकरी हासिल करने के लिए बीएड की फर्जी डिग्री बनवा ली। इस फर्जी डिग्री के सहारे मास्साब पांच साल तक नौकरी करते रहे, लेकिन कहते हैं न शॉर्टकट हमेशा काम नहीं आते। रघुवीर सिंह के साथ भी यही हुआ। एसआईटी की जांच में रघुवीर सिंह धर लिए गए। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मामला रुद्रप्रयाग का है। जहां एक अशासकीय विद्यालय जनता जूनियर हाईस्कूल में शिक्षक रघुवीर सिंह बीएड की फर्जी डिग्री के आधार पर पिछले पांच साल से काम कर रहे थे। रघुवीर सिंह जखन्याल गांव के रहने वाले हैं। एसआईटी जांच के दौरान इस शिक्षक के प्रमाण पत्र फर्जी पाए गए थे। जिसके बाद पुलिस ने गिरफ्तारी की कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल राइफल का वो बकरा, जिसने युद्ध में कई सैनिकों को बचाया..सेना ने दिया जनरल का दर्जा
बता दें कि फर्जी डिग्री से नौकरी पाने वाले शिक्षकों के खिलाफ एसआईटी पूरे प्रदेश में अभियान चला रहा है। इसके तहत पिछले साल रुद्रप्रयाग जिले में 9 शिक्षकों के शैक्षणिक प्रमाण पत्र फर्जी पाए गए थे। ये लोग प्राथमिक और जूनियर हाईस्कूल में सेवाएं दे रहे थे। इन सभी को निलंबित कर दिया गया था। अभियान के दौरान शिक्षक रघुवीर सिंह के खिलाफ भी फर्जीवाड़े संबंधी शिकायत मिली थी। एसआईटी जांच में शिक्षक की बीएड की डिग्री फर्जी पाई गई थी। विभाग और प्रबंधन समिति स्तर पर कार्रवाई पूरी होने के बाद 17 मार्च को शिक्षक के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराया गया। शनिवार को पुलिस ने फर्जी शिक्षक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। जिले में पिछले साल भी 9 शिक्षक फर्जी डिग्री पर नौकरी करते पाए गए थे, जिनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई थी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : विधानसभा अध्यक्ष पर फूटा पब्लिक का गुस्सा
वीडियो : BJP विधायक को गांव वालों ने घेरा..कहा- विधायक न होते तो लठ पड़ते
वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top