उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी से मिली राहत..आज 6 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट (Rainfall snowfall alert in 6 districts of Uttarakhand)
Connect with us
Image: Rainfall snowfall alert in 6 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी से मिली राहत..आज 6 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट

छह पहाड़ी जिलों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम में आया बदलाव उत्तराखंडवासियों के लिए राहत लेकर आया। मंगलवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई थी, ये सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा। अगले कुछ दिन प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में गुरुवार और शुक्रवार को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान छह पहाड़ी जिलों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और बारिश की संभावना है। मैदानी क्षेत्रों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चल सकती हैं। गुरुवार और शुक्रवार को जिन जिलों में बारिश के आसार बने हुए हैं, उनमें देहरादून, टिहरी, पौड़ी, अल्मोड़ा, नैनीताल और चंपावत शामिल हैं। बुधवार को राज्य के चमोली, पिथौरागढ़, टिहरी और उत्तरकाशी जैसे पहाड़ी जिलों में जमकर बारिश हुई। जिसका असर मैदानी इलाकों तक में महसूस किया गया। पहाड़ में हुई बारिश से मैदानी इलाकों में चिलचिलाती गर्मी से परेशान लोगों को बड़ी राहत मिली।

देहरादून में भी दोपहर बाद बादल छाए रहे। धूल भरी आंधी चलने के बाद यहां कुछ जगहों पर बूंदाबांदी हुई। दून में बुधवार को अधिकतम तापमान 30.4 और न्यूनतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस रहा। 22 और 23 अप्रैल को भी देहरादून, अल्मोड़ा, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल और चंपावत में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने और बारिश की संभावना है। शुक्रवार को पर्वतीय जिलों में बर्फबारी हो सकती है। राज्य के 2800 मीटर और उससे ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना है। कल चार जिलों के लिए आकाशीय बिजली चमकने के लेकर चेतावनी जारी की गई है। उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जैसे पहाड़ी जिलों में शुक्रवार को बर्फबारी हो सकती है। दूसरे जिलों में मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा। बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी प्रदेश के कई इलाकों में ओलावृष्टि हुई। मौसम के बदले मिजाज के बीच गर्मी और जंगल की आग से राहत मिली है, लेकिन ओलावृष्टि से फलों और सब्जियों की फसल को नुकसान पहुंचा है। प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक पश्चिमी विक्षोभ का असर बना रहेगा।

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर..वर्ल्ड रैंकिंग में No.4
वीडियो : शिव कैलाश के वासी.. केदारनाथ धाम के कपाट खुले
वीडियो : केदारनाथ मंदिर का ये रहस्य आपने नहीं सुना होगा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top