चमोली में अमित थपलियाल को जिंदा जलाया गया..पिता ने DM स्वाति से लगाई न्याय की गुहार (Chamoli Amit Thapliyal case update)
Connect with us
Image: Chamoli Amit Thapliyal case update

चमोली में अमित थपलियाल को जिंदा जलाया गया..पिता ने DM स्वाति से लगाई न्याय की गुहार

अमित थपलियाल के पिता ने डीएम और पुलिस थाना अध्यक्ष से उनके बेटे को न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।

चलिए आपको बताते हैं कि आखिर अमित थपलियाल के साथ आखिर क्या हुआ था और यह पूरा मामला क्या है। मिली जानकारी के मुताबिक अमित थपलियाल 6 अप्रैल को हरिद्वार से अपनी प्रेमिका से मिलने चमोली जिले के नागनाथ पोखरी में गया था। आरो प है कि वहां पर उसको बेरहमी से लड़की पक्ष द्वारा आग के हवाले कर दिया गया और अमित की दर्दनाक मृत्यु हो गई। अमित मूलरूप से मेहड़ गांव का रहने वाला था और वह एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था। 6 अप्रैल को वो प्रेमिका से मिलने के लिए चमोली गया था। वह अपनी प्रेमिका से मिलने पोखरी पहुंचा। उसको कोई अंदाजा भी नहीं था कि वह अपनी प्रेमिका के घर नहीं बल्कि अपनी मौत के पास जा रहा है। आरोप है कि जब अमित अपनी प्रेमिका के घर पहुंचा तब उसको उसकी प्रेमिका के घर वालों ने उसको बुरी तरह से पीट दिया और जब उतने से भी लड़की पक्ष का मन नहीं भरा तो उन्होंने अमित के ऊपर पेट्रोल डाल कर उसको आग के हवाले कर दिया। कहा जा रहा है कि आग से झुलसते हुए अमित को देखते हुए लड़की पक्ष ने जांच के डर से उसको कर्णप्रयाग अस्पताल में भर्ती करवा दिया और जब वहां पर उसकी हालत गंभीर बताई गई तो उसको श्रीनगर बेस अस्पताल रेफर कर दिया गया। अमित इस हद तक झुलस चुका था कि श्रीनगर बेस अस्पताल के डॉक्टरों ने भी अमित को देहरादून रेफर कर दिया जहां उसको इंद्रेश अस्पताल में भर्ती कराया गया और 10 दिन तक वह लड़ता रहा, जिंदगी और मौत के बीच जूझता रहा। 14 अप्रैल की रात को अमित ने जिंदगी और मौत से जूझते हुए दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कोरोना के बीच ये बेबसी..रिटायर्ड फौजी की मौत के बाद कंधा देने वाले भी नहीं मिले
वहीं लड़की पक्ष का कहना है कि अमित ने खुद के ऊपर आग लगाई इसके बाद में वे उसको अस्पताल लेकर गए। मगर अमित के घरवालों ने कहा है लड़की पक्ष द्वारा उनके बेटे को जान से मारने के उद्देश्य से आग लगाई गई है और किसी भी आरोप एवं जांच से बचने के लिए लड़की पक्ष ने खुद ही अमित को अस्पताल में भर्ती कराया। उन्होंने अपने बेटे के लिए न्याय की गुहार लगाई है। पीड़ित के पिता ने लड़की वालों के ऊपर एफ आई आर दर्ज करवाई है और उन्होंने गुहार लगाई है कि दोषियों के ऊपर सख्त से सख्त कार्यवाही हो। उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजकर न्याय की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा है कि उनके घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही क्षेत्रीय राजस्व उपनिरीक्षक द्वारा उनके बेटे को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था। मृतक के पिता रमेश थपलियाल का कहना है कि राजस्व पुलिस को तहरीर देने के बावजूद भी अभी तक मामले में कोई भी कार्यवाही नहीं हो पाई है जिसके बाद उन्होंने जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर लड़की पक्ष के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है और अपने मृत बेटे को न्याय दिलाने की मांग की है।

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : Uttarakhand में COVID Hospitals के ये हाल हैं
वीडियो : उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर..वर्ल्ड रैंकिंग में No.4
वीडियो : शिव कैलाश के वासी.. केदारनाथ धाम के कपाट खुले

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top