उत्तराखंड चम्पावतBride dies in Champawat

उत्तराखंड: रात को विदा हुई बारात, अगले दिन ससुराल में मृत मिली दुल्हन..पसरा मातम

टनकपुर में रहने वाली चांदनी की रविवार को तोली गांव के रहने वाले प्रदीप से शादी हुई थी, लेकिन सोमवार को दुल्हन की ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

Champawat News: Bride dies in Champawat
Image: Bride dies in Champawat (Source: Social Media)

चम्पावत: लाडली बेटी की विदाई हर माता-पिता का सपना होता है। चंपावत के टनकपुर में रहने वाली 23 साल की चंपा उर्फ चांदनी जुकारिया के परिजन भी सालों से इस शुभ दिन का इंतजार कर रहे थे। रविवार को उनका ये इंतजार खत्म हुआ और लाडली चांदनी हंसी-खुशी ससुराल के लिए विदा हो गई, लेकिन बेटी की शादी की ये खुशियां 24 घंटे भी नहीं ठहर पाईं। रविवार को ससुराल पहुंची दुल्हन चांदनी की सोमवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। कुछ ही घंटों पहले हंसते-खेलते ससुराल के लिए विदा होने वाली बेटी परिजनों के सामने बेजान पड़ी थी। घटना के बाद से परिवार में कोहराम मचा है। चांदनी के परिजनों ने ससुराल वालों पर किसी तरह का शक नहीं जताया है। उन्होंने कहा कि चांदनी पहले भी बीमार रहा करती थी। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में आज 7028 लोग कोरोना पॉजिटिव, 85 लोगों की मौत
जानकारी के मुताबिक 2 मई को पाटी के पास स्थित तोली गांव में रहने वाले प्रदीप जोशी की बारात टनकपुर गई थी। शादी की सारी रस्में संपन्न होने के बाद बारात रात को ही वापस लौट गई। सब लोग खुश थे। जश्न का माहौल था, लेकिन सोमवार सुबह वधू चांदनी अचेत थी। परिजन चांदनी को पाटी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही चांदनी की मौत हो चुकी थी। इस घटना से खुशियां मातम में बदल गईं। घटना की सूचना मिलने पर चंपावत की तहसीलदार ज्योति धपवाल ने मौका मुआयना किया। नवविवाहिता के पति और अन्य संबंधियों से पूछताछ की। चांदनी के घरवालों को घटना की सूचना दे दी गई है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत की वजह का पता चल सकेगा। तहसीलदार ने मामले में कोरोना संक्रमण के पहलू की भी जांच करने की बात कही है।