उत्तरकाशी में गिरी आकाशीय बिजली गिरने से झुलसे भाई-बहन, गाय के बछड़े की मौत (Two scorched due to lightning fall in Uttarkashi)
Connect with us
Image: Two scorched due to lightning fall in Uttarkashi

उत्तरकाशी में गिरी आकाशीय बिजली गिरने से झुलसे भाई-बहन, गाय के बछड़े की मौत

घटना के वक्त परिवार के लोग लकड़ी के बने घर में बैठे थे, तभी घर पर अचानक बिजली गिर गई। हादसे में एक महिला समेत दो लोग घायल हुए हैं, जबकि एक मवेशी की मौत हो गई।

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच उत्तराखंड के पहाड़ी इलाके कुदरत की मार से बेहाल हैं। पिछले कुछ दिनों से लगातार जारी बारिश पहाड़ी क्षेत्रों के लिए मुसीबत का सबब बनी हुई है। गढ़वाल से लेकर कुमाऊं तक कई जगह बादल फटने की घटनाएं हुई हैं। भूस्खलन की वजह से सड़कों पर मलबा जमा है, जिससे कई क्षेत्रों में संचार सेवाएं बाधित हैं। गुरुवार को उत्तरकाशी जिले में भी आकाशीय बिजली गिरने से बड़ा हादसा हो गया। यहां एक गांव में लकड़ी के घर पर बिजली गिरने से दो लोग झुलस गए। एक मवेशी की मौत की खबर है। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंची और घटना को लेकर जानकारी जुटाई। हादसा सुदूरवर्ती मोरी तहसील के दूरस्थ लिवाड़ी गांव में हुआ। गुलिवाड़ी गांव की जयदेवी पत्नी बुद्धि सिंह तथा जयदेवी का छोटा भाई जगवीर व अन्य ग्रामीणों के साथ मवेशियों को लेकर जंगल जा रहे थे। गांव से तीन किलोमीटर दूर घटूगाड़ के जंगल में पहुंचे तो तेज बारिश शुरू हुई। बारिश से बचने के लिए जयदेवी और जगवीर सिंह मवेशियों को लेकर पेड़ों की आड़ में आए। उसी दौरान आकाशीय बिजली गिरी। जिसकी चपेट में आकर एक गाय के बछड़े की घटना स्थल पर ही मौत हुई। जबकि जयदेवी और जगवीर सिंह झुलस का बेसुद हो गए।

यह भी पढ़ें - खतरा: अब पहाड़ के 9 जिलों में बेकाबू हुआ कोरोना..अब तक 585 लोगों की मौत..देखिए रिपोर्ट
घायलों में जयदेवी पत्नी बुद्धि सिंह, उम्र 40 वर्ष और 24 वर्षीय जगवीर सिंह शामिल हैं। हादसे की सूचना मिलने पर राजस्व विभाग और एसडीआरएफ की टीम तुरंत एंबुलेंस लेकर घटनास्थल पर पहुंची और घायलों को इलाज मुहैया कराया। तहसील प्रशासन के अनुसार बिजली गिरने से झुलसे लोग खतरे से बाहर हैं। तहसीलदार चमन सिंह ने बताया कि क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के कारण अक्सर बिजली गिरने का खतरा बना रहता है। अधिक ऊंचाई पर होने के कारण इन गांवों में पहले भी बिजली गिरने की वजह से हादसे हो चुके हैं। फिलहाल राजस्व विभाग की टीम नुकसान का आंकलन कर रही है। बता दें कि उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में इन दिनों बारिश का दौर जारी है। बादल फटने से कई जगह हादसे हो चुके हैं। मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड
वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top