उत्तराखंड में अगले 48 घंटे भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट..7 जिलों के लोग सावधान रहें (Orange alert for heavy rain in 7 districts of Uttarakhand)
Connect with us
Image: Orange alert for heavy rain in 7 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड में अगले 48 घंटे भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट..7 जिलों के लोग सावधान रहें

मानसून के एक्टिव होने से पहले ही उत्तराखंड के कई हिस्सों में भारी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के पांच जिलों के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

उत्तराखंड में बुधवार से एक बार फिर बारिश का सिलसिला शुरू हो गया। बारिश ने गर्मी से बेहाल लोगों को राहत दी है, लेकिन पहाड़ी क्षेत्रों में रह रहे लोग परेशान हैं। पहाड़ में कई जगह मलबा आने की सूचना है, जिससे वाहनों की आवाजाही बाधित हो रही है। मौसम विभाग की मानें तो मानसून के एक्टिव होने से पहले ही उत्तराखंड के कई हिस्सों में भारी बारिश होने के आसार हैं। विभाग ने आज भी प्रदेश के पांच जिलों के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जिन जिलों में आज भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है, उनके बारे में भी जान लें। इन जिलों में पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, पौड़ी गढ़वाल और देहरादून जैसे जिले शामिल हैं। यहां कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं भी हो सकती हैं। कल यानी 11 जून को भी मौसम खराब रहेगा।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: UKSSSC ने लंबे वक्त बाद दी राहत की खबर, विभिन्न पदों पर होंगी भर्ती परीक्षाएं
कल के लिए मौसम विभाग ने पिथौरागढ़, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग, देहरादून और चंपावत जिलों के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 14 जून तक प्रदेश में बारिश से राहत नहीं मिलेगी, इसलिए पहाड़ी इलाकों में रहने वाले लोगों को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से चिलचिलाती धूप और गर्म हवाओं ने लोगों को बेहाल किया हुआ था। घर में उमस से लोग पसीने-पसीने हुए जा रहे थे, लेकिन बुधवार को मौसम अचानक बदल गया। देहरादून समेत कई जिलों में खूब बारिश हुई। राजधानी में गुरुवार तड़के हुई बारिश की वजह से मालदेवता रोड पर मलबा आ गया है, जिससे यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। किसी तरह की जनहानि की कोई सूचना नहीं है, लेकिन रोड पर वाहनों की आवाजाही नहीं हो पा रही। प्रशासन की टीमें रास्ता खोलने में जुटी हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज से प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में आंशिक बादल छाए रह सकते हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero
वीडियो : द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर डोली यात्रा
वीडियो : Ishaan Khatter ने अल्मोड़ा में लगवाई कोरोना वैक्सीन
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top