गुड न्यूज: चल पड़ी देहरादून काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस..आज आए 17 यात्री (Dehradun Kathgodam Jan Shatabdi train started operation)
Connect with us
Image: Dehradun Kathgodam Jan Shatabdi train started operation

गुड न्यूज: चल पड़ी देहरादून काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस..आज आए 17 यात्री

आज से पटरियों पर दौड़ेगी देहरादून काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस। कोरोना के थमते प्रकोप के बाद 17 यात्रियों ने बुक करवाया टिकट।

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान बंद हुई सभी सेवाओं को धीरे-धीरे खोला जा रहा है। बढ़ते हुए केसों के बीच में देहरादून से कई ट्रेनों के संचालन पर रोक लगा दी थी मगर अब संक्रमण दर तेजी से कम हो रहा है इसके बाद सब कुछ वापस से सामान्य हो रहा है और इसी बीच उत्तराखंड के लोगों के लिए रेल मंडल एक अच्छी खबर शामिल आया है। आज से देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो गया है। जी हां, आज से देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस चलने के लिए तैयार है। ट्रेन का पहला चक्कर लगभग खाली जाने की संभावना बन रही है क्योंकि गुरुवार की शाम तक केवल 17 यात्रियों ने ही इस ट्रेन की टिकट बुक करवाई थी। आज तकरीबन 17 यात्रियों ने इस ट्रेन में सफर किया। धीरे-धीरे ट्रेन में यात्रियों के बढ़ने की संभावना है। आपको बता दें कि रेल विभाग ने देहरादून काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन 11 जून यानी कि आज से शुरू कर दिया है। वहीं आने वाले कुछ दिनों में और भी कई ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा आने वाली।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: IAS-PCS अफसरों के तबादले..रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी को मिले नए डिप्टी कलेक्टर
14 जून को देहरादून-नई दिल्ली जनशताब्दी और देहरादून-कोटा नंदा देवी एक्सप्रेस का संचालन भी शुरू हो जाएगा। आज दोपहर 3:45 पर जन शताब्दी देहरादून से काठगोदाम के लिए रवाना होगी। आपको बता दें कि यह ट्रेन हफ्ते में 3 दिन संचालित होगी। देहरादून रेलवे स्टेशन से प्राप्त जानकारी के अनुसार देहरादून काठगोदाम जन शताब्दी एक्सप्रेस शुक्रवार को सफर करने के लिए कुल 17 यात्रियों ने ऑनलाइन एवं ऑफलाइन टिकट बुक करवाया है। रेलवे अधिकारियों ने कहा है कि धीरे-धीरे यात्रियों की संख्या सामान्य होगी क्योंकि फिलहाल यात्रियों को ट्रेन के चलने की जानकारी नहीं मिली है। रेलवे स्टेशन से यह भी जानकारी मिली कि अब 90 मिनट पहले रेलवे स्टेशन पहुंचने की कोई भी आवश्यकता नहीं है और इसी के साथ मुख्य प्रवेश द्वार पर हर यात्री को थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरना होगा और सभी यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य है। यात्रियों के लिए फोन पर आरोग्य सेतु एप इंस्टॉल करना भी पूर्णतः अनिवार्य होगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत
वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero
वीडियो : BJP विधायक को गांव वालों ने घेरा..कहा- विधायक न होते तो लठ पड़ते

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top