उत्तराखंड: उफनती नदी के बीच फंसे दो युवक, देवदूत बने जांबाज़ जवान (Two youths trapped in the middle of the river, angels became brave soldiers)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: Two youths trapped in the middle of the river, angels became brave soldiers

उत्तराखंड: उफनती नदी के बीच फंसे दो युवक, देवदूत बने जांबाज़ जवान

गंगा का जलस्तर बेतहाशा बढ़ने लगा तो दोनों ने अपने जीने की आस ही छोड़ दी थी, तभी एसडीआरएफ के जवान देवदूत बनकर घटनास्थल तक पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर दोनों को सकुशल बाहर निकाल लिया।

उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में लगातार जारी बारिश से नदियां उफान पर हैं। मलबा आने से जगह-जगह हादसे हो रहे हैं। इस बीच एक डराने वाली तस्वीर हरिद्वार जिले से आई है। यहां एक गांव में मवेशी चराने गए दो युवक गंगा की तेज धारा के बीच फंस गए। दोनों की जान पर बन आई थी, नदी का जलस्तर बेतहाशा बढ़ने लगा तो दोनों ने अपने जीने की आस ही छोड़ दी थी, तभी एसडीआरएफ के जवान देवदूत बनकर घटनास्थल तक पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दोनों युवकों को सकुशल बाहर निकाल लिया। इस तरह सही समय पर शुरू हुए रेस्क्यू ऑपरेशन के चलते दोनों युवकों की जान बच गई। बाद में दोनों ने रेस्क्यू टीम के जवानों का आभार जताया। घटना हरिद्वार के श्यामपुर थाना क्षेत्र की है।

यह भी पढ़ें - ऋषिकेश: गंगा का जलस्तर खतरे के निशान के पास, 300 से ज्यादा लोग सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट
यहां बाहरपीली गांव के दो युवक हारून और प्रवीण शुक्रवार को मवेशी चराने के लिए नदी पार कर टापू पर गए थे। इस बीच अचानक गंगा नदी का जलस्तर बेतहाशा बढ़ने लगा। जिससे दोनों युवक बीच टापू पर फंसे रह गए। टापू पर फंसे युवकों ने पूरा दिन डर-डर कर काटा। रात लगभग 9 बजे इस बारे में पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और रात को ही रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया। इस दौरान एसडीआरएफ एवं कंट्रोल रूम को भी स्थिति से अवगत कराया गया, जिस पर एसडीआरएफ ऋषिकेश की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और राफ्ट द्वारा नदी पार से दोनों लोगों को सकुशल वापस लाया गया। इन दिनों पहाड़ मे लगातार जारी बारिश के चलते गढ़वाल से लेकर कुमाऊं तक नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है। प्रशासन ने नदी किनारे रहने वाले लोगों से सुरक्षित जगहों पर चले जाने की अपील की है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero
वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो
वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top