उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालElephants ran after youths in Kotdwar

गढ़वाल: हाथी के साथ सेल्फी लेने आए थे लड़के, पीछे पड़ा हाथियों का झुंड..मुश्किल से बची जान

हाथियों का झुंड नदी में पानी पी रहा था। इस बीच कुछ खुराफाती लड़के हाथियों संग सेल्फी लेने पहुंच गए, लोगों को करीब आते देख गजराज का मूड बिगड़ गया और उन्होंने सेल्फी प्रेमियों को दौड़ा दिया।

kotdwar elephant: Elephants ran after youths in Kotdwar
Image: Elephants ran after youths in Kotdwar (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: सेल्फी का शौक जब जुनून बनने लगे तो जान आफत में पड़ते देर नहीं लगती। हम हर दिन सेल्फी लेने के दौरान हुए हादसों की खबरें पढ़ते हैं, लेकिन इनसे सबक नहीं लेते। अब उत्तराखंड के कोटद्वार में ही देख लें। यहां कुछ लोग नदी में पानी पीने आए हाथियों के झुंड के साथ सेल्फी ले रहे थे, मौज-मस्ती कर रहे थे, इसी बीच हाथियों का मूड बिगड़ गया और उन्होंने लोगों को दौड़ा दिया। इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने भागकर जान बचाई। घटना सिद्धबली मंदिर क्षेत्र की है। शुक्रवार शाम यहां हाथियों का एक झुंड लैंसडौन वन प्रभाग के जंगलों से निकलकर खोह नदी में पानी पीने आया था। झुंड में शामिल हाथी राष्ट्रीय राजमार्ग-534 से होकर खोह नदी में उतर गए। पानी पीने के बाद हाथियों का झुंड अठखेलियां कर रहा था, तभी कुछ खुराफाती लड़कों की नजर हाथियों के झुंड पर पड़ गई। ये लोग हाथियों के करीब पहुंच कर सेल्फी लेने की कोशिश करने लगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: स्कूल कैंपस में शिकार ढूंढ रहा है गुलदार, CCTV में रिकॉर्ड हुआ वीडियो..देखिए
लोगों को करीब आते देख मादा हाथी ने अपने बच्चों को असुरक्षित महसूस किया। बच्चों की सुरक्षा के लिए वो सेल्फी ले रहे लोगों के पीछे दौड़ने लगी। हाथियों को अपने पास आते देख लड़के बुरी तरह डर गए और किसी तरह वहां से भागकर अपनी जान बचाई। गनीमत यह रही कि कुछ दूर दौड़ने के बाद हाथी रुक गए और लोगों की जान बच गई। इन दिनों भारी उमस और गर्मी के कारण हाथियों के झुंड जंगल से निकल कर नदी में उतर रहे हैं। कोटद्वार-दुगड्डा के मध्य राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ ही रामणी-पुलिंडा मोटर मार्ग पर भी हाथियों की लगातार आवाजाही बनी हुई है। कोटद्वार क्षेत्र में हाथी के हमले में कई लोगों की जान भी गई है, लेकिन लोग इन घटनाओं से सबक नहीं ले रहे। कोटद्वार के अलावा ऋषिकेश से भी हाथी के उत्पात की खबर आई है। यहां हाथी ने भूतनाथ मंदिर के समीप लक्ष्मणझूला टैक्सी ऑनर्स एसोसिएशन की पार्किंग में जमकर उत्पात मचाया। हाथियों की बढ़ती आमद से आसपास रह रहे लोगों में दहशत बनी हुई है।