उत्तराखंड हल्द्वानीFight between two sides in Haldwani

उत्तराखंड: हल्द्वानी में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष, इलाके में तनाव..पुलिस फोर्स तैनात

हल्द्वानी के गांधीनगर में बीते सोमवार की रात को दो पक्षों के बीच में मामूली विवाद को लेकर जमकर पथराव हो गया जिसके बाद वहां पर भगदड़ मच गई।

haldwani news: Fight between two sides in Haldwani
Image: Fight between two sides in Haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: नैनीताल जिले के हल्द्वानी में स्थित गांधी नगर से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। गांधीनगर में हाल ही में दो पक्षों के बीच में मामूली विवाद को लेकर जमकर पथराव हो गया जिसके बाद वहां पर अफरातफरी मच गई और लोगों के बीच भगदड़ मच गई। सूचना मिलने पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा और परिस्थितियां को काबू में किया। हादसे के बाद से ही घटनास्थल पर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। पुलिस के अनुसार फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। बता दें कि बनभूलपुरा थाना क्षेत्र के गांधी नगर वार्ड नंबर 27 में बीते सोमवार की देर रात को तकरीबन 10 बजे दो पक्षों के बीच में पत्थरबाजी होने लगी। गांधीनगर के पार्षद रोहित ने बताया कि मोहल्ले में कुछ लोग अवैध तरीके से नशे का कारोबार करते हैं। इसके विरोध में दो पक्ष आपस में भिड़ गए और इसी बीच कुछ लोगों ने पत्थर फेंकना शुरू कर दिया और दोनों पक्षों के बीच में जमकर पत्थरबाजी हुई और मौके पर भगदड़ मच गई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: हादसे में घायल बच्चे के लिए फरिश्ता बने CM धामी, अपने हेलीकॉप्टर से कराया रेस्क्यू
जानकारी मिल रही है कि मोहल्ले का ही एक युवक ललित बाल्मीकि पान की दुकान पर खड़ा था और तभी वहां पर दूसरे पक्ष का युवक आया और दोनों के बीच में किसी बात को लेकर बहस हो गई। जब मामला बढ़ा तो दोनों पक्ष के लोग वहां पर एकत्रित होने लगे और उसके बाद एक मामूली से झगड़े ने रौद्र रूप धारण कर लिया और वह पत्थरबाजी में तब्दील हो गया। गाली-गलौज और झगड़े के बाद दोनों पक्षों ने एक दूसरे के ऊपर जमकर पत्थर बरसाए। गनीमत यह रही कि पत्थरबाजी में किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई है मगर पत्थरबाजी के बाद मोहल्ले के तीन वाहनों के शीशे टूट गए हैं जबकि मोहल्ले में ईंट एवं पत्थर बिखरे पड़े हैं।लोगों के घरों की छतों पर भी पत्थर पड़े हुए हैं। सीओ सिटी शांतनु पराशर ने बताया कि मोहल्ले के ललित बाल्मीकि और उसके कुछ साथियों ने दूसरे पक्ष के ऊपर पत्थरबाजी का आरोप लगाया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - आज उत्तराखंड के 3 जिलों में बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी, यलो अलर्ट जारी
पुलिस ने बताया कि तहरीर मिलने के बाद दोनों पक्षों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया जाएगा। फिर से वहां परिस्थितियां खराब न हों इसलिए पुलिस ने क्षेत्र में भारी पुलिस फोर्स भी तैनात कर दी है। गांधीनगर ब्लॉक में ऐसा झगड़ा पहली बार नहीं हुआ है। दरअसल ब्लॉक में बाल्मिकी एवं सोनकर दोनों समाज के बीच 15 साल पुराना विवाद है। दोनों समाजों के बीच मनमुटाव के कारण आए दिन दोनों के बीच जमकर बहस होती रहती है। 2014 में भी दोनों पक्षों के बीच में जमकर तक पत्थरबाजी हुई थी और मोहल्ले में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। बनभूलपुरा थाने के उपनिरीक्षक संजय सिंह बोरा का कहना है कि गांधी नगर वार्ड में पथराव के बाद पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है और 15 से 20 की संख्या में पुलिस के जवान वहां पर मौजूद हैं।