उत्तराखंड टिहरी गढ़वालMeat shop in Thatyud market

गढ़वाल: बाजार में देवी-देवताओँ के नाम पर खुली मीट की दुकान, गुस्साए लोग

विश्व हिन्दू परिषद ने भी इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया। विहिप कार्यकर्ताओं ने कहा कि शिकायत किए जाने के बावजूद व्यापार मंडल इस मामले में मूकदर्शक बना हुआ है।

Tehri Garhwal News: Meat shop in Thatyud market
Image: Meat shop in Thatyud market (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: जिस उत्तराखंड को देवभूमि कहा जाता है, वहां स्वरोजगार के नाम पर कुछ लोग देवी-देवताओं का अपमान कर रहे हैं। मांस की दुकानों के नाम देवी-देवताओं के नाम पर रखे जा रहे हैं। मामला टिहरी गढ़वाल के धनौल्टी का है। जहां थत्यूड़ बाजार में देवी-देवताओं के नाम पर मीट की दुकान खोलने को लेकर लोगों में गुस्सा है। लोगों ने थत्यूड़ व्यापार मंडल से इसकी शिकायत भी की है, लेकिन कार्रवाई अब तक नहीं हुई। थत्यूड़ बाजार के पास एक जगह है सुक्टयाणा बाजार। यहीं पर व्यापार मंडल थत्यूड़ की नाक के नीचे एक मीट की दुकान खोली गई है। जिसको लेकर लगातार विवाद हो रहा है। विवाद की वजह है दुकान पर लिखा गया नाम। मीट की दुकान का नाम 'लक्ष्मी मां काली मटन चिकन शॉप' रखा गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: स्मैक बेचती हुई पकड़ी गई महिला, अलग अलग थानों में दर्ज हैं 10 केस
दुकान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो लोगों में गुस्सा भड़क उठा। लोग आपत्ति जताने लगे। स्थानीय लोगों ने कहा कि जिस धरती को देवी-देवताओं की भूमि के रूप में पहचाना जाता है, वहां मांस की दुकान चलाने के लिए देवी-देवताओं का नाम इस्तेमाल करना आपत्तिजनक है। यह हमारी सनातनी आस्था पर प्रहार है। आचार्य रविंद्र दत्त लेखवार ने कहा कि अगर किसी ने गलती से ये नाम लिख भी दिया है तो तुरंत इस पर संशोधन करें, वरना गंभीर नतीजे भुगतने पड़ सकते हैं। विश्व हिन्दू परिषद ने भी इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि शिकायत किए जाने के बावजूद व्यापार मंडल इस मामले में मूकदर्शक बना हुआ है। वहीं थाना अध्यक्ष संजीत कुमार ने मामले में तुरंत कार्रवाई करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि लोगों की आपत्तियों पर एक्शन लेते हुए दुकान से नाम को हटवाया जाएगा।