उत्तराखंड उधमसिंह नगरDheeraj commits suicide in Bajpur

उत्तराखंड: दुकानदार ने लगाया चोरी का आरोप, बेरहमी से पीटा..सदमे में युवक ने की खुदकुशी

चोरी के आरोप और पिटाई से धीरज गहरे सदमे में था। शाम को उसने जहर खा लिया। परिजन उसे इलाज के लिए मुरादाबाद ले जा रहे थे, लेकिन धीरज की रास्ते में ही मौत हो गई।

Udham Singh Nagar News: Dheeraj commits suicide in Bajpur
Image: Dheeraj commits suicide in Bajpur (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड का मैदानी जिला ऊधमसिंहनगर। देर रात यहां धीरज नाम के युवक ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। धीरज मोबाइल की दुकान पर काम करता था। परिजनों का कहना है कि दुकान के मालिकों ने धीरज पर चोरी का आरोप लगाते हुए उसे लाठियों से पीटा। वो उसे घसीटकर साथ ले जा रहे थे, परिजनों ने दुकान संचालकों को 10 हजार रुपये देकर किसी तरह धीरज को उनके चंगुल से छुड़ाया, लेकिन इस घटना से धीरज भीतर ही भीतर बुरी तरह टूट चुका था। चोरी के आरोप और पिटाई से आहत होकर धीरज ने शाम को जहर खा लिया। परिजन उसे इलाज के लिए मुरादाबाद ले जा रहे थे, लेकिन उसकी रास्ते में ही मौत हो गई। उधर धीरज की मौत की खबर मिलते ही क्षेत्र में गम और गुस्से का माहौल बन गया। धीरज के परिजन और ग्रामीण देर रात बाजपुर कोतवाली पहुंच गए और दुकान संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। हंगामे की सूचना पर सीओ बंदना वर्मा मौके पर पहुंची और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन देकर ग्रामीणों को किसी तरह शांत कराया। धीरज का परिवार बाजपुर के नरखेड़ा गांव मे रहता है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून के सहस्त्रधारा में डूबने से दिल्ली के पर्यटक की मौत, फोटो खिंचवाते वक्त फिसला पैर
मां गीता देवी ने बताया कि उनका बेटा धीरज करीब दो साल से बाजपुर में स्थित गोयल मोबाइल शॉप पर काम कर रहा था। बुधवार की दोपहर दुकान मालिक अजय, मोनू और संदीप गोयल लाठी-डंडे लेकर उसके घर में दाखिल हुए और कहा की धीरज ने छह हजार रुपये चोरी किए हैं। दुकान मालिक चोरी का आरोप लगाकर धीरज को लाठी-डंडों से पीटने लगे। जब मां बेटे को बचाने के लिए आगे बढ़ी तो आरोपियों ने उसे भी धक्का देकर गिरा दिया। इसके बाद आरोपी धीरज को घसीटकर अपने साथ ले जाने लगे। बेटे की जान खतरे में देख परिजनों ने किसी तरह दस हजार रुपये देकर धीरज को आरोपियों के चंगुल से छुड़ाया। चोरी के आरोप और पिटाई से धीरज गहरे सदमे में था। शाम को उसने जहर खा लिया। इलाज के लिए मुरादाबाद ले जाते वक्त उसकी मौत हो गई। बहरहाल मृतक के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।