इंतजार खत्म: इस दिन आएगा उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट, तय हो गई तारीख (Uttarakhand Board result will come on July 31)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: Uttarakhand Board result will come on July 31

इंतजार खत्म: इस दिन आएगा उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट, तय हो गई तारीख

कोरोना की दूसरी लहर के चलते इस बार बोर्ड की परीक्षाएं टालनी पड़ीं। अब हर किसी के मन में यही सवाल है कि परीक्षाएं तो हुई नहीं, ऐसे में रिजल्ट कैसा होगा?

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार खत्म होने वाला है। बोर्ड परीक्षा के परिणाम इसी महीने जारी होंगे, रिजल्ट की फाइनल डेट भी पता चल गई है। 31 जुलाई को हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा का परिणाम घोषित किया जाएगा। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर बोर्ड पहुंचकर उत्तराखंड बोर्ड के 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित करेंगे। बोर्ड परीक्षा के परिणाम को लेकर छात्रों में उत्सुकता बनी हुई है। इस बार कोरोना की दूसरी लहर के चलते बोर्ड की परीक्षाएं टालनी पड़ीं। ऐसे में हर किसी के मन में यही सवाल है कि परीक्षाएं तो हुई नहीं, ऐसे में रिजल्ट कैसा होगा। हालांकि शिक्षा विभाग छात्रों का रिजल्ट तैयार करने के लिए पहले ही फॉर्मूला तय कर चुका है। इस बार परीक्षा का परिणाम पूर्व कक्षाओं के मूल्यांकन के आधार पर घोषित किया जाएगा। इस तरह रिजल्ट का फाइनल काउंटडाऊन शुरू हो गया है, ये खबर पढ़कर छात्रों के दिल की धड़कन जरूर बढ़ गई होगी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 2 अगस्त से खुलेंगे स्कूल, इन जिलों में दो शिफ्ट में चलेंगी कक्षाएं
बस कुछ दिन बाद रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। 2 अगस्त से कक्षा छह से लेकर 12वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल भी खुल जाएंगे। बुधवार को उत्तराखंड शिक्षा सचिव राधिका झा ने स्कूल खोलने की तैयारियों को लेकर विभागीय अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने निर्देश दिए कि स्कूल खुलने से पहले स्वच्छता, पेयजल, शौचालय और सैनेटाइजेशन की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी मुख्य शिक्षा अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी व खंड शिक्षा अधिकारियों की होगी। मैदानी जिलों में अधिक छात्र संख्या वाले स्कूलों में दो पाली में कक्षाएं संचालित किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। दो अगस्त से खुल रहे विद्यालयों में कोविड-19 के मद्देनजर सुरक्षा मानकों का पालन किया जाएगा। विद्यालयों में सुरक्षित शारीरिक दूरी मानक का पालन कराया जाएगा। शिक्षा सचिव राधिका झा ने विद्यालयों को खोलने से पहले ही वहां साफ-सफाई और सैनेटाइजेशन कराने के निर्देश दिए हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी
वीडियो : Garhwali Song - AACHRI
वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत
वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top