CBSE रिजल्ट: उत्तराखंड की टॉपर बनी शताक्षी, हासिल किए 99.60 फीसदी अंक (CBSE board topper Shatakshi Gupta)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: CBSE board topper Shatakshi Gupta

CBSE रिजल्ट: उत्तराखंड की टॉपर बनी शताक्षी, हासिल किए 99.60 फीसदी अंक

सीबीएसई परिणाम में ऋषिकेश की शताक्षी गुप्ता ने पूरे प्रदेश में 99.60 फीसदी अंक हासिल कर सीबीएसई परीक्षा में किया टॉप। आप भी दें बधाई-

आज 12वीं के बच्चों के लिए एक बड़ा दिन साबित हुआ। कोरोना काल के दौरान 12वीं की परीक्षाएं सीबीएसई द्वारा रद्द कर दी गई थीं। परीक्षाएं रद्द होने के बाद से ही तमाम विद्यार्थी रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे। आज आखिरकार तमाम विद्यार्थियों का इंतजार खत्म हुआ और आज सीबीएसई ने दोपहर 2 बजे 12वीं के रिजल्ट घोषित किए। उत्तराखंड की बात करें तो उत्तराखंड में छात्रों से अच्छा प्रदर्शन छात्राओं का रहा है और 12वीं के परिणामों में छात्राओं ने बाजी मारी है। बता दें कि उत्तराखंड कि शताक्षी गुप्ता ने 99.60 फ़ीसदी अंक हासिल कर पूरे उत्तराखंड में टॉप किया है। ऋषिकेश की शताक्षी गुप्ता के टॉप करने के बाद उनके घर में शुभकामनाओं का तांता लग रखा है.

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड बोर्ड के रिजल्ट घोषित हुए, 2 मिनट में देख लीजिए
शताक्षी द्वारा पूरे उत्तराखंड में टॉप करने के बाद से ही उनके परिवार में खुशी का माहौल साफ दिखाई दे रहा है। शताक्षी के प्रेरणा स्त्रोत उनके माता-पिता और उनके स्कूल के प्रधानाचार्य हैं। वहीं अब अपने 12वीं के रिजल्ट के बाद शताक्षी अर्थशास्त्र में आगे पढ़ाई करना चाहती हैं और इसलिए उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र की पढ़ाई करने का मन बनाया है। शताक्षी के माता-पिता का कहना है कि उनकी बेटी ने कड़ी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है और उनको अपनी बेटी के ऊपर गर्व है। बता दें कि इस वर्ष सीबीएसई 12वीं की परीक्षाएं रद्द होने के बाद सीबीएसई द्वारा तय मूल्यांकन फार्मूले के आधार पर रिजल्ट तय किया गया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : बाबा रामदेव का सबसे बड़ा पंगा
वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड
वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top