उत्तराखंड उत्तरकाशीBoulder fell from the mountain on the car in Uttarkashi

गढ़वाल: चलती कार पर गिरा विशालकाय पत्थर, किस्मत से बची चालक की जान

मनेरा बाइपास पर पिछले 11 दिन से लगातार भूस्खलन हो रहा है। ज्ञानसू, मनेरा और कंसेण के लोग डरे हुए हैं। स्थानीय लोगों ने खतरे को देखते हुए रोड पर वाहनों की आवाजाही रोकने की मांग की है।

Uttarkashi News: Boulder fell from the mountain on the car in Uttarkashi
Image: Boulder fell from the mountain on the car in Uttarkashi (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: पहाड़ में भूस्खलन की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। तेज बारिश के चलते पहाड़ दरक रहे हैं, पहाड़ियां खिसककर सड़कों पर आ रही हैं। वाहनों पर बोल्डर गिरने से हादसे हो रहे हैं। ताजा मामला उत्तरकाशी का है। जहां मनेरा बाइपास मार्ग पर बने भूस्खलन जोन में पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा टूटकर कार के ऊपर जा गिरा। शुक्र है कि हादसे में किसी की जान नहीं गई। वाहन चालक की जान बड़ी मुश्किल से बचाई जा सकी, लेकिन कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई है। मौके से हादसे की डराने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। मनेरा बाइपास पर पिछले 11 दिन से लगातार भूस्खलन हो रहा है। ज्ञानसू, मनेरा और कंसेण के लोग डर के मारे सो नहीं पा रहे। खतरा होने के बावजूद इस रोड पर ट्रैफिक का संचालन किया जा रहा है, जो कि कभी भी बड़े हादसे का सबब सकता है। सोमवार शाम यहां एक बाइक सवार की जान बड़ी मुश्किल से बच सकी थी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड घूमने आए थे पांच दोस्त, 3 दोस्त गंगा में बहे..परिवारों में पसरा मातम
बुधवार शाम यहां एक बार फिर पत्थर गिरने लगे। इस दौरान भूस्खलन जोन को पार करने के लिए मुख्य बाजार निवासी नागेंद्र पंवार ने अपनी गाड़ी आगे बढ़ाई तो पहाड़ी से एक भारी बोल्डर कार के पिछले हिस्से पर गिर गया। कार चला रहे नागेंद्र पंवार की जान बाल-बाल बची। वहीं बोल्डर गिरते ही सड़क के दोनों ओर फंसे वाहनों में बैठे लोग भाग निकले। कुछ लोगों ने नागेंद्र की मदद भी की और उन्हें किसी तरह कार से बाहर निकाला। बाद में पुलिस की मदद से घायल नागेंद्र को अस्पताल पहुंचाया गया। स्थानीय लोगों ने कहा कि मनेरा बाईपास पर सफर सुरक्षित नहीं है, इसलिए इस रोड पर गाड़ियों की आवाजाही पर तुरंत रोक लगाई जानी चाहिए। वहीं जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेद्र पटवाल ने कहा कि मनेरा रोड पर मलबा हटाने के लिए एक जेसीबी तैनात है। गंगोत्री राजमार्ग पर भी यातायात सुचारू हो गया है।