उत्तराखंड देहरादूनPolice action on Delhi youth in Mussoorie

उत्तराखंड: मसूरी में दिल्ली के युवक ने दारू पीकर कार का धुंआ बना दिया, पुलिस ने सिखाई मर्यादा

मसूरी में नशे में धुत होकर कार दौड़ा रहे युवक के खिलाफ एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। जबकि हरिद्वार में गंगा घाट पर हुड़दंग मचा रहे 5 युवक गिरफ्तार हुए हैं।

mussoorie news: Police action on Delhi youth in Mussoorie
Image: Police action on Delhi youth in Mussoorie (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में मेहमानों के आदर-सत्कार की परंपरा रही है, लेकिन कुछ पर्यटक पहाड़ और यहां की संस्कृति का सम्मान करना आज तक नहीं सीख पाए। पहाड़ की खूबसूरत वादियां अय्याशी और दारूबाजी का अड्डा बनकर रह गई हैं। मसूरी में भी इस तरह के नजारे आम हैं। यहां शराब पीकर हुड़दंग करने वाले पर्यटकों के खिलाफ पुलिस अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है। शुक्रवार को पुलिस ने यहां दिल्ली से आए एक सैलानी के खिलाफ कार्रवाई की। पकड़ा गया युवक शराब पीकर शहरभर में कार दौड़ा रहा था। जिस पर मसूरी पुलिस ने पर्यटक का वाहन सीज कर दिया। पर्यटक के खिलाफ एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई भी की गई। मिशन मर्यादा के तहत शहर में शराब पीकर वाहन चलाने और सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान करने वालों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। आगे पढिए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड पुलिस के इन जांबाजों को बधाई दें, 15 अगस्त को मिलेगा ‘राष्ट्रपति पुलिस पदक’
मसूरी शहर कोतवाल राजीव रौथाण ने बताया कि शहर में चल रहे मिशन मर्यादा के तहत विभिन्न असामाजिक गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं। बीते दिन अभियान के तहत दिल्ली के एक पर्यटक के खिलाफ कार्रवाई की गई। दिल्ली की कार संख्या डीएल 2 सीएपी 7725 का चालक तेज गति से वाहन चला रहा था। सूचना मिलने पर पुलिस ने कार को रोका तो कार का चालक कुलदीप सिंह पुत्र प्रकाश निवासी नजफगढ़ दिल्ली शराब के नशे में धुत मिला। युवक का मेडिकल कराकर उसके खिलाफ एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। साथ ही वाहन को भी सीज कर दिया गया है। हरिद्वार में भी गंगा घाट पर हुड़दंग मचा रहे पांच युवकों के खिलाफ गिरफ्तारी की कार्रवाई हुई। यहां दिल्ली और हरियाणा के युवक गंगा घाट पर हंगामा कर रहे थे। कुछ श्रद्धालुओं ने विरोध किया तो ये लोग उनसे लड़ने लगे। जिस पर पुलिस ने नरसिंह, देवेंद्र, शिवकरण सिंह, संजय और योगेश के खिलाफ गिरफ्तारी की कार्रवाई की।