देहरादून एयरपोर्ट के रनवे पर हाथी ने मचाया उत्पात, रेस्क्यू टीम के छूटे पसीने (Elephant at dehradun Jolly grant airport)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: Elephant at dehradun Jolly grant airport

देहरादून एयरपोर्ट के रनवे पर हाथी ने मचाया उत्पात, रेस्क्यू टीम के छूटे पसीने

जिस हवाई पट्टी पर अक्सर विमान उड़ते नजर आते थे, वहां बुधवार रात हाथी दौड़ता दिखा। घंटों उत्पात मचाने के बाद हाथी एयरपोर्ट की दीवार तोड़कर जंगल की तरफ चला गया।

देहरादून-ऋषिकेश में जंगल से सटे इलाकों में हाथियों का आतंक चरम पर है। हाथी आबादी वाले इलाकों में घुसकर तबाही मचा रहे हैं। कई लोग हाथी के हमले में जान भी गंवा चुके हैं। ताजा मामला जौलीग्रांट एयरपोर्ट से जुड़ा है, जहां बुधवार रात हाथी ने हवाई पट्टी पर जमकर धमाचौकड़ी मचाई। जिस हवाई पट्टी पर अक्सर विमान उड़ते नजर आते थे, वहां हाथी दौड़ता दिखा। इससे न केवल स्थानीय लोग परेशान हुए, बल्कि एयरपोर्ट से जुड़े लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कई घंटों तक उत्पात मचाने के बाद हाथी खुद ही एयरपोर्ट की दीवार तोड़कर बाहर भाग गया। घटना बुधवार रात की बताई जा रही है। रात करीब दो बजे एक हाथी एयरपोर्ट की बाउंड्री तोड़कर रनवे पर आ धमका। एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने जैसे ही हाथी को एयरपोर्ट कंपाउंड के अंदर देखा, उन्होंने तुरंत वन विभाग को सूचना दी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 2 लाख लोन लेकर मुकेश ने खोला था पोल्ट्री फार्म, गुलदार ने 1 रात में सब उजाड़ दिया
सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीमें मौके पर पहुंच गई। एयरपोर्ट पहुंचकर उन्होंने देखा कि हाथी पूरी रफ्तार से हवाई पट्टी पर दौड़ लगा रहा है। रेस्क्यू टीमें कई घंटों तक हाथी को बाहर भगाने की जद्दोजहद में जुटी रहीं, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। करीब 4 घंटे तक उत्पात मचाने के बाद हाथी खुद ही दूसरी दीवार तोड़कर एयरपोर्ट से बाहर भाग गया। बताया जा रहा है कि हाथी ने रनवे पर उत्पात मचाने के साथ ही एयरपोर्ट से सटे कई घरों की दीवारें भी तोड़ दीं। घटना के बाद से लोग बुरी तरह डरे हुए हैं। देहरादून-ऋषिकेश में इस तरह की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। बीते रविवार देहरादून में दोस्तों के साथ सौड़ा-सरौली घूमने गए क्लेमेंटटाउन निवासी युवक को हाथी ने पटक-पटककर मार दिया था। पुलिस के मुताबिक तीनों दोस्त जंगल में एक किमी अंदर तक चले गए थे। करीब छह बजे अचानक जंगल में उनका सामना हाथी से हो गया। दो युवक किसी तरह बच निकले, लेकिन तीसरे को हाथी ने मार डाला।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : BJP विधायक को गांव वालों ने घेरा..कहा- विधायक न होते तो लठ पड़ते
वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत
वीडियो : विधानसभा अध्यक्ष पर फूटा पब्लिक का गुस्सा
वीडियो : Garhwali Song - AACHRI

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top