देहरादून से वैष्णो देवी के लिए वॉल्वो बस सेवा शुरू, जानिए किराया और बाकी डिटेल (Volvo bus started from dehradun to vaishno devi)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: Volvo bus started from dehradun to vaishno devi

देहरादून से वैष्णो देवी के लिए वॉल्वो बस सेवा शुरू, जानिए किराया और बाकी डिटेल

कोरोना की दूसरी लहर के कारण देहरादून से कटरा जाने वाली वॉल्वो बस का संचालन मार्च 2021 में बंद कर दिया गया था।

कोरोना का कहर थमते ही परिवहन सेवाएं एक बार फिर रफ्तार पकड़ने लगी हैं। दूसरे राज्यों के लिए अंतरराज्यीय परिवहन सेवा का संचालन किया जा रहा है। देहरादून से हल्द्वानी, गुरुग्राम, जयपुर और लखनऊ के लिए वॉल्वो बसें चलने लगी हैं। अब श्रद्धालु देहरादून से माता वैष्णो देवी के धाम भी जा सकेंगे। देहरादून से कटरा के लिए वॉल्वो बस का संचालन शुरू हो गया है। बस का संचालन रोजाना शाम 6 बजे दून आईएसबीटी से कटरा के लिए होगा। उत्तराखंड में कोरोना की दूसरी लहर के कारण देहरादून से कटरा जाने वाली वॉल्वो बस का संचालन मार्च 2021 में बंद कर दिया गया था। बाद में दूसरे राज्यों के लिए परिवहन सेवाओं की शुरुआत हो गई, लेकिन लोग देहरादून से कटरा के बीच वॉल्वो बस सेवा के संचालन का इंतजार कर रहे थे। इंतजार अब खत्म हो गया है। मंगलवार से देहरादून टू कटरा वॉल्वो बस का संचालन शुरू हो गया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के नाम अनोखा रिकॉर्ड, रोपवे से जुड़ेंगी 7 मशहूर जगहें..शुरू हुआ काम
देहरादून आईएसबीटी से बस हर शाम 6 बजे कटरा के लिए निकलेगी, इसी तरह कटरा से भी बस शाम छह बजे ही देहरादून के लिए वापसी करेगी। किराया भी नोट कर लें। देहरादून से कटरा तक का बस का किराया 1,712 रुपये तय किया गया है। जबकि जम्मू तक का किराया 1,549 रुपये है। बता दें कि वर्तमान में उत्तराखंड से कटरा जाने के लिए हेमकुंड एक्सप्रेस ट्रेन ही एकमात्र विकल्प है। इस ट्रेन का संचालन ऋषिकेश से होता है। ऐसे में देहरादून और आसपास के श्रद्धालुओं को ट्रेन पकड़ने के लिए ऋषिकेश, हरिद्वार या सहारनपुर जाना पड़ता था। अब उत्तराखंड परिवहन निगम ने देहरादून से कटरा के बीच वॉल्वो बस सेवा का संचालन शुरू कर दिया है। इसके अलावा हल्द्वानी, गुरुग्राम और चंडीगढ़ के लिए भी वॉल्वो बस का संचालन शुरू कर दिया गया है। सभी बसों में टिकट की ऑनलाइन बुकिंग कराई जा सकती है। इससे यात्रियों को बेहतर सेवा और सुविधा मिलेगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : BJP विधायक को गांव वालों ने घेरा..कहा- विधायक न होते तो लठ पड़ते
वीडियो : Garhwali Song - AACHRI
वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top