उत्तराखंड उधमसिंह नगर9th class student died in udham singh nagar

उत्तराखंड: 9वीं के छात्र विवेक की स्कूल में मौत, इकलौते बेटे की मौत से बेसुध हुए मां-पिता

13 साल का विवेक अपने माता-पिता की इकलौती संतान था। मंगलवार को वो रोज की तरह स्कूल गया था, लेकिन वहां से जिंदा लौटकर नहीं आ सका।

udham singh nagar student died: 9th class student died in udham singh nagar
Image: 9th class student died in udham singh nagar (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: गदरपुर में एक छात्र की स्कूल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बताया जा रहा है कि छात्र की स्कूल में अपने सहपाठियों संग लड़ाई हो गई थी। मारपीट में उसे गुम चोटें लगीं और वो बेहोश हो गया। सहपाठियों की सूचना पर स्कूल प्रबंधन ने विवेक को सीएचसी पहुंचाया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही छात्र की मौत हो चुकी थी। जानकारी के मुताबिक मझराशिला निवासी राम सिंह तोपाल का बेटा विवेक (13) एक निजी स्कूल में कक्षा नौ का छात्र था। मंगलवार को वो हर दिन की तरह स्कूल के लिए निकला। थोड़ी देर बाद वो कक्षा में बेहोश होकर गिर गया। स्कूल प्रबंधन ने बच्चे को तुरंत अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इधर जैसे ही विवेक की मौत की खबर उसके पिता राम सिंह और मां राखी को मिली, वो बेसुध हो गए। विवेक अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: सरस्वती विद्या मंदिर में आठवीं कक्षा के छात्र की मौत, मचा हड़कंप
उसके पिता राम सिंह मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं। विवेक की चचेरी बहन भी इसी स्कूल में कक्षा दस की छात्रा है। विवेक की मौत से उसके माता-पिता और चचेरी बहन का रो-रोकर बुरा हाल है। छात्र की मौत के बाद विवेक के परिजनों और ग्रामीणों ने अस्पताल में हंगामा भी किया। उनका आरोप था कि स्कूल प्रबंधन ने विवेक को समय रहते अस्पताल नहीं पहुंचाया। विवेक करीब एक घंटे बेहोश रहा। वहीं पुलिस का कहना है कि विवेक की स्कूल में कुछ छात्रों के साथ मारपीट की जानकारी मिली है, जबकि स्कूल प्रबंधन विवेक के अचानक बेहोश होने की बात कह रहा है। स्कूल के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। स्कूल प्रबंधन और विवेक के सहपाठियों के भी बयान दर्ज किये जायेंगे। बीईओ गदरपुर रवि मेहता ने भी मामले की जांच कराने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।