उत्तराखंड में पकड़े गए राजस्थान रीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड, जा रहे थे केदारनाथ (Reet paper leak mastermind battilal arrested in uttarakhand)
Connect with us
Uttarakhand Govt Chardham Yatra Guidelines
Image: Reet paper leak mastermind battilal arrested in uttarakhand

उत्तराखंड में पकड़े गए राजस्थान रीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड, जा रहे थे केदारनाथ

राजस्थान में रीट पेपर लीक का आरोपी और मास्टरमाइंड उत्तराखंड के गौरीकुंड से गिरफ्तार, केदारनाथ यात्रा पर जा रहा था आरोपी बत्तीलाल-

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) के पेपर लीक करने के मामले में पुलिस ने मास्टरमाइंड समेत अन्य युवक को उत्तराखंड से गिरफ्तार कर लिया है। जी हां, मास्टरमाइंड और अन्य युवक केदारनाथ की यात्रा पर निकले थेम पुलिस ने दोनों को गौरीकुंड से धर दबोचा और दोनों आरोपियों को राजस्थान पुलिस अपने साथ में लेकर चली गई है। मास्टरमाइंड की पहचान बत्तीलाल उर्फ़ विकास के रूप में हुई है और बतीलाल ने साढ़े 8 लाख रुपए में पेपर का सौदा तय किया था। 15 दिन तक राजस्थान की पुलिस मुख्य आरोपी को ढूंढती रही और आखिरकार पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा। परीक्षा लीक के 15 दिन के बाद आरोपी की गिरफ्तारी हुई है। जानकारी के अनुसार रीट परीक्षा आयोजित होने के बाद से ही पेपर लीक को लेकर बत्तीलाल का नाम सामने आ रहा था। उसके बाद से ही राजस्थान की एसओजी पुलिस की चार टीमें आरोपी की तलाश में जुटी हुई थीं और वह बत्तीलाल के रिश्तेदारों और उसके जानकारों से भी पूछताछ कर रहे थे।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: किचन में ब्लास्ट हुआ सिलेंडर, 1 परिवार के 4 लोग झुलसे..2 की हालत गंभीर
उसका मोबाइल नंबर ट्रेस करने पर पुलिस को बत्तीलाल का केदारनाथ में होने का क्लू मिला और पुलिस ने बत्तीलाल को गौरीकुंड से पकड़ लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने साढ़े 8 लाख में पेपर का सौदा किया था। आपको बता दें कि रीट परीक्षा में हुई धांधली में पुलिस ने अब तक कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। राजस्थान की सबसे बड़ी टीचर पात्रता परीक्षा यानी की रीट परीक्षा पेपर लीक के मामले में राजस्थान सरकार ने 9 जिलों के एक प्रशासनिक सेवा, दो पुलिस अधिकारी, एक शिक्षा अधिकारी, 12 टीचर और तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। राजस्थान सरकार ने घोषणा की है कि जो भी दोषी पाया जाएगा उसको जल्द से जल्द बर्खास्त कर दिया जाएगा और इस पूरे मामले में अब तक 100 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। हालांकि अब तक यह जानकारी नहीं मिली है कि आखिर पेपर लीक कैसे हुआ। पुलिस गंभीरता से पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत
वीडियो : द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर डोली यात्रा
वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : विधानसभा अध्यक्ष पर फूटा पब्लिक का गुस्सा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top