उत्तराखंड उधमसिंह नगरManoj Sarkar won Gold Medal in International Para Badminton

उत्तराखंड के मनोज ने रचा इतिहास, अंतर्राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैपियनशिप में जीता गोल्ड

उत्तराखंड के मनोज सरकार (Manoj Sarkar Gold Medal) ने युगांडा में चल रही अंतराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए एक और गोल्ड मेडल भारत के नाम किया.

Manoj Sarkar International Para Badminton Gold Medal: Manoj Sarkar won Gold Medal in International Para Badminton
Image: Manoj Sarkar won Gold Medal in International Para Badminton (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: भारत ने युगांडा की राजधानी में पांच दिनों तक चले इस टूर्नामेंट में 16 स्वर्ण, 14 रजत और 17 कांस्य पदक अपने नाम किए. आपने भी इस बारे में काफी कुछ पढ़-देख लिया होगा. पर अब उत्तराखंड के उस होनहार लाल के बारे में भी जान लें, जिसने तमाम चुनौतियों को पार कर युगांडा में चल रही अंतराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए एक और गोल्ड मेडल भारत के नाम किया. जिन्होंने अपनी उपलब्धि से ना सिर्फ देश को बल्कि उत्तराखंड को भी गौरवान्वित किया है. आपको बता दें की मनोज (Manoj Sarkar Gold Medal) ऊधमसिंहनगर जिले के रुद्रपुर के रहने वाले हैं. उन्हें अर्जुन अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. अपने कभी हार ना मानने वाले जज्बे से मनोज एक के बाद एक सफलताएं हासिल कर रहे हैं. युगांडा में भारतीय टीमों के साथ गए कोच गौरव खन्ना ने बताया कि पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है. आपको बता दें की टोक्यो 2020 पैरालंपिक कांस्य पदक विजेता मनोज सरकार और मौजूदा पैरा-विश्व बैडमिंटन चैंपियन मानसी जोशी ने क्रमश: पुरुष एकल और महिल एकल के एसएल3 कैटेगरी में स्वर्ण पदक जीता.
यह भी पढ़ें - Uttarakhand Char Dham Yatra: द्वितीय केदार श्री मद्महेश्वर के कपाट बंद, 25 नवंबर को कौथीग

ये भी पढ़ें:

  • युगांडा में शानदार प्रदर्शन

    Manoj Sarkar won Gold Medal in International Para Badminton
    1/ 2

    आपको बता दें की टोक्यो पैरालंपिक चैंपियन प्रमोद भगत सहित भारतीय शटलरों ने रविवार को कंपाला में संपन्न हुए युगांडा पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल 2021 में 47 पदक जीते हैं. युगांडा में भारतीय टीमों के साथ गए कोच गौरव खन्ना ने बताया कि पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल प्रतियोगिता में में खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है.

  • देश के नाम किया गोल्ड मेडल

    Manoj Sarkar won Gold Medal in International Para Badminton
    2/ 2

    कोच ने बताया कि यह पहली बार ऐसा हुआ है कि इतनी बड़ी संख्या में खिलाड़ियों ने विदेश में मेडलों की बारिश की है. यह उनके बेहतर अनुशासन, व्यवहार व खेल के प्रति समर्पण के कारण संभव हो सका है. कोच ने बताया कि प्रतियोगिता में पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी पलक कोहली, अबू हुबैदा, अम्मू मोहन क्रमश: दो गोल्ड व एक सिल्वर मेडल जीतने में कामयाबी हासिल की है. राज्य समीक्षा (Manoj Sarkar Gold Medal) टीम की तरफ से इन खिलाड़ियों को बधाई. इनकी जीत का सफर यूं ही जारी रहे...