उत्तराखंड देहरादूनDehradun-Mussoorie Route Plan for New Year 2022

देहरादून-मसूरी रूट नए साल पर डायवर्ट रहेगा, SSP जन्मेजय खंडूड़ी ने जारी किया प्लान.. देखिये विडियो

अगर आपका क्रिसमस और नए साल के सेलिब्रेशन पर मसूरी जाने का प्रोग्राम है तो सबसे पहले ट्रैफिक प्लान पर नजरें दौड़ानी होंगी. ऐसा ना हो कि आप नए साल के आगमन पर यातायात से परेशान हो उठें...

Dehradun-Mussoorie Route Plan: Dehradun-Mussoorie Route Plan for New Year 2022
Image: Dehradun-Mussoorie Route Plan for New Year 2022

देहरादून: पहाड़ों की रानी मसूरी क्रिसमस और नए साल के जश्न के लिए पूरी तरह तैयार हो चुकी है. अगर आपका क्रिसमस और नए साल के सेलिब्रेशन पर मसूरी जाने का प्रोग्राम है तो सबसे पहले ट्रैफिक प्लान पर नजरें दौड़ानी होंगी. ऐसा ना हो कि आप नए साल के आगमन पर यातायात से परेशान हो उठे वहीं, कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिस ने भी कमर कस ली है. क्योंकि बाहरी राज्यों से नये साल और क्रिसमस को मनाने काफी तादाद में लोग मसूरी का रुख करते हैं. ऐसे में पर्यटकों को किसी तरह की परेशानी ना हो, इसके लिए एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने पर्यटन स्थल मसूरी आने-जाने वाले वाहनों के लिए यातायात रूट प्लान जारी किया है. इस दौरान नियमो का पालन न करने और नो पार्किंग जोन में वाहनो को खड़ा कर यातायात को बाधित करने वाले चालकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. तो अगर आप भी न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए मसूरी जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ट्रैफिक रूट संबंधी डिटेल जरूर नोट कर लें. आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Haridwar-Dehradun-Mussoorie Route Plan:

हरिद्वार व ऋषिकेश की ओर से आने वाले वाहन हरिद्वार, ऋषिकेश, हर्रावाला, मोहकमपुर फ्लाईओवर, जोगीवाला, यू टर्न कैलाश अस्पताल, छह नंबर पुलिया, लाडपुर, सहस्रधारा क्रासिंग, आइटी पार्क, कृषाली चौक, साईं मंदिर तिराहा, राजपुर, ओल्ड मसूरी रोड, कुठाल गेट से मसूरी जाएंगे.

Asharodi-Dehradun-Mussoorie Route Plan:

रुड़की व सहारनपुर की ओर से आने वाले वाहन रुड़की, सहारनपुर, आइएसबीटी, शिमला बाईपास चौक, सेंटज्यूड चौक, बल्लुपुर चौक, गढ़ी कैंट चौक, पोस्ट ऑफिस तिराहा, सीएसडी तिराहा, सर्किट हाउस चौकी से जोहड़ी गांव तिराहा, मसूरी रोड से कुठाल गेट होते हुए मसूरी पहुंचेंगे.
मसूरी से वापस अपने गंतव्‍य स्थानों हरिद्वार, ऋषिकेश, रुड़की, सहारनपुर जाने वाले वाहन मसूरी, कुठाल गेट, ओल्ड राजपुर रोड़, साईं मंदिर तिराहा, कृषाली चौक, आइटी पार्क, सहस्रधारा क्रासिंग, लाडपुर, छह नंबर पुलिया, जोगीवाला से हरिद्वार, ऋषिकेश एवं हरिद्वार रोड़ से यू टर्न लेकर रुड़की व सहारनपुर के लिए निकलेंगे. आगे पढ़िए..

ये भी पढ़ें:

साथ ही एसपी यातायात को हरिद्वार, ऋषिकेश, रुड़की, सहारनपुर और दिल्ली मार्ग के मार्गों का निर्धारण करते हुए निर्धारित मार्गों पर फ्लैक्सी लगाकर मार्गों को प्रदर्शित करने के साथ ही आशारोड़ी चैक पोस्ट व लच्छीवाला टोल प्लाजा पर संबंधित रुट का पम्पलेट वितरित करने के निर्देश जारी किए हैं. एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने बताया कि नगर क्षेत्र के बाहरी स्थानों प्रेमनगर, क्लेमेंटाउन, डोईवाला और रायपुर में वाहनों को रोकने के लिए हॉल्ट पार्किंग एरिया को चिन्हित किया जाए. जिससे मसूरी, राजपुर और अन्य स्थानों पर यातायात का दबाव बढ़ने पर शहर में आने वाले वाहनों को कुछ देर के लिए रोका जा सके. उन्होंने सभी क्षेत्राधिकारियों को अपने अधीनस्थ नियुक्त सभी पुलिस बल को ब्रीफ करने और किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने और साथ ही कोविड नियमों को भी सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही बाहरी राज्यों से देहरादून में प्रवेश करने के लिए 72 घंटे की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी, डबल डोज का सर्टिफिकेट लाना होगा.

सब्सक्राइब करें: