उत्तराखंड रुद्रप्रयागDevotees can go to garbhagriha of Kedarnath

केदारनाथ जाने वाले श्रद्धालु ध्यान दें, अब आप गर्भगृह में जा सकते हैं, इन नियमों का पालन करें

यह फैसला भी लिया है कि अगर आने वाले दिनों में फिर से यात्रा में तेजी आती है तो पहले की तरह सभा मंडप से ही दर्शन कराने की व्यवस्था की जाएगी।

Kedarnath temple garbhagriha rules: Devotees can go to garbhagriha of Kedarnath
Image: Devotees can go to garbhagriha of Kedarnath (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ आने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी सामने आ रही है।

Devotees can go to Kedarnath garbhagriha

केदारनाथ धाम में यात्रियों को गर्भ गृह में जाने का अवसर दे दिया गया है। जी हां, बीकेटीसी ने सभी यात्रियों को गर्भ ग्रह में जाने की परमिशन दे दी है। साथ ही यह फैसला भी लिया है कि अगर आने वाले दिनों में फिर से यात्रा में तेजी आती है तो पहले की तरह सभा मंडप से ही दर्शन कराने की व्यवस्था की जाएगी। दरअसल 25 अप्रैल से केदारनाथ धाम की यात्रा शुरू हो गई थी और तब से लेकर अब तक तकरीबन 20 हज़ार लोगों ने प्रतिदिन केदारनाथ के दर्शन किए। ऐसे में बद्री केदार मंदिर समिति ने दूसरे दिन से ही सभी तीर्थ यात्रियों को गर्भ गृह में प्रवेश की अनुमति नहीं दी और सभा मंडप से ही दर्शन करने दिए। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

ये भी पढ़ें:

अब यात्रा में कमी आने लगी है और प्रति दिन दर्शन करने वाले यात्रियों की संख्या 15,000 से नीचे आ गई है। वहीं दूसरी और हेलीकाप्टर सेवाएं भी बंद होने लगी हैं। ऐसे में केदारनाथ में यात्रियों की संख्या में लगातार कमी आने के कारण सभी यात्रियों को गर्भ गृह में प्रवेश की अनुमति दे दी है। बीकेटीसी के सीईओ योगेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार से इस व्यवस्था को शुरू कर दिया गया है और अब सभी यात्री गर्भ गृह में जाकर बाबा केदार के दर्शन कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि यात्रियों को अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर ही गर्भ गृह में जाने की अनुमति दी जा रही है।