उत्तराखंड देहरादूनFlight starts for three stats from uttarakhand

देहरादून से तीन राज्यों के लिए शुरू हुई हवाई सेवा, किराया 2600 से शुरू

अगर आप देहरादून से देश के तीन राज्यों के लिए सीधी हवाई सेवा करना चाहते हैं, तो ये भी शुरू हो गई है। पढ़िए पूरी खबर और किराया भी जानिए।

उत्तराखंड: Flight starts for three stats from uttarakhand
Image: Flight starts for three stats from uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट से अमृतसर, जयपुर और जम्मू के लिए हवाई सेवा शुरू हो गई है। इसके साथ ही उत्तराखंड हवाई सेवा के माध्यम से 15 शहरों से जुड़ गया है। अब जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर फ्लाइटों की संख्या 24 हो गई है। उत्तराखंड के यात्री अब पंजाब, राजस्थान और जम्मू तक हवाई सफर कर सकेंगे। देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से जम्मू, अमृतसर और जयपुर शहरों के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू हो गई है। स्पाइस जेट का विमान जम्मू से देहरादून के लिए 10.25 बजे उड़ान भरेगा और 11.35 बजे जौलीग्रांट पहुंच जाएगा। जौलीग्रांट से अमृतसर के लिए 11.55 बजे उड़ान भरेगा। अमृतसर से देहरादून के लिए 12.55 बजे फ्लाइट उड़ेगी। इसी तरह देहरादून से जयपुर के लिए 2.05 बजे विमान उड़ान भरेगा। देहरादून के लिए जयपुर से 6.50 बजे फ्लाइट मिलेगी। स्पाइस जेट का विमान जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर 8.20 बजे उतरेगा। ये सभी उड़ाने दिन की ही होंगी। अब किराया भी जान लीजिए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - खुशखबरी: गांवों में खत्म होगा इंतजार, उत्तराखंड की हर विधानसभा में बनेंगी नई सड़कें
देहरादून से अमृतसर जाने का हवाई किराया 2600 रुपये, जयपुर के लिए 2800 रुपये और जम्मू के लिए 2946 रुपये निर्धारित किया गया है। जम्मू, अमृतसर और जयपुर के लिए हवाई सेवाएं शुरू होने के साथ ही जौलीग्रांट एयरपोर्ट 15 शहरों से कनेक्ट हो गया है। जौलीग्रांट एयरपोर्ट से विमान 10 शहरों के लिए सीधी उड़ान भर रहे हैं, जबकि 4 शहर कनेक्टिंग हवाई सेवा से जुड़े हैं। है। दिल्ली, मुंबई, बंगलूरू, हैदराबाद, अहमदाबाद, लखनऊ, पंतनगर, पिथौरागढ़, जम्मू, अमृतसर और जयपुर के लिए सीधी हवाई सेवाएं उपलब्ध हैं। इसके साथ ही जौलीग्रांट एयरपोर्ट दिल्ली, मुंबई, लखनऊ, गोवा, बंगलूरू और कोलकाता से कनेक्टिंग फ्लाइट के जरिए जुड़ गया है। देश के प्रमुख शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू होने से उत्तराखंड में पर्यटन कारोबार को पंख लगेंगे। साथ ही यात्रियों को सस्ती हवाई सेवा का फायदा मिलेगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तीनों शहरों के लिए उड़ान भरने वाले विमानों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दून से अमृतसर जाने वाली फ्लाइट में मुख्यमंत्री ने सफर भी किया।