उत्तराखंड देहरादूनdehradun police caught iranian gang woman member

देहरादून में ईरानी गिरोह की महिला ठग अरेस्ट, नकली पुलिस बनकर लोगों को लूटती थी

देहरादून पुलिस ने चेकिंग के बहाने लोगों की ज्वैलरी और नकदी लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह की महिला सदस्य को लखनऊ से पकड़ा।

उत्तराखंड: dehradun police caught iranian gang woman member
Image: dehradun police caught iranian gang woman member (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में सफर करते वक्त सावधान रहें। प्रदेश में नकली पुलिसवाले बन लोगों की ज्वैलरी और सामान ठगने वाला गिरोह सक्रिय है। इस गिरोह में महिलाएं भी शामिल हैं, जो कि लोगों को धमका कर चेकिंग के नाम पर उनके जेवर और नकदी लेकर फरार हो जाती हैं। देहरादून पुलिस ने हाल ही में ईरानी गैंग की एक महिला सदस्य को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को लखनऊ से गिरफ्तार किया है, उसके पास से लाखों के जेवर और नकदी बरामद हुई है। आरोपी महिला ने ये जेवर और नकदी लोगों से ठगी थी, ये गिरोह अलग-अलग राज्यों में सक्रिय है और भोले-भाले लोगों को लूट रहा है। दरअसल कुछ दिन पहले देहरादून में सुनीता शर्मा नाम की महिला ने आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। महिला ने बताया कि उनके पति धीरेंद्र शर्मा से चकराता रोड के पास दो लोगों ने सोने की दो अंगूठियां ठग लीं थी। चेकिंग के नाम पर आरोपियों ने उनके पति से ज्वैलरी रुमाल में रखवाई और उन्हें बातों में फंसा कर ज्वैलरी ले उड़े। पीड़ित ने बताया कि आरोपियों के साथ एक महिला भी थी।यह भी पढें - Video: डीएम दीपक रावत की छापेमारी से जिम में मचा हड़कंप, मौके पर हुए बड़े खुलासे

ये भी पढ़ें:

जांच में पता चला कि इस तरह की वारदातें देहरादून में पहले भी हो चुकी हैं। आरोपियों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने एक टीम का गठन किया। टीम ने लोगों के पूछताछ की तो इलाके में कुछ संदिग्ध लोगों को देखे जाने की बात सामने आई। पुलिस ने करीब 50 सीसीटीवी कैमरों की तस्वीरें चेक की, तस्वीरों में दिख रहे लोग अंतर्राज्यीय ईरानी गैंग के थे। जानकारी मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई और आरोपियों की तस्वीरें वॉट्सएप के जरिए दूसरे राज्यों की पुलिस को भेज दीं। फिलहाल गिरोह की एक महिला सदस्य पुलिस की गिरफ्त में है, जिससे पूछताछ की जा रही है। ये लोग मूल रूप से कर्नाटक के रहने वाले हैं। आरोपी फिलहाल लखनऊ में किराये पर रह कर उत्तरप्रदेश, राजिस्थान, मध्यप्रदेश,दिल्ली, हरियाणा, पंजाब व उत्तराखंड आदि राज्यो में ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। गिरोह में महिलाओं के शामिल होने की भी बात सामने आई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।