उत्तराखंड उत्तरकाशीDRIVER SAVED 27 PEOPLE IN UTTARAKHAND

पहाड़ में भयानक हादसा होने से टला...मरने से पहले 27 यात्रियों को बचाकर चला गया भरत

गंगोत्री से 27 यात्रियों को लेकर आ रही बस के ड्राइवर की चलती बस में हार्ट अटैक से मौत हो गई, लेकिन मरने से पहले उसने 27 जिंदगियां बचा लीं...

उत्तराखंड: DRIVER SAVED 27 PEOPLE IN UTTARAKHAND
Image: DRIVER SAVED 27 PEOPLE IN UTTARAKHAND (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: अच्छा लगता है जब आज की मतलबी दुनिया में भी कुछ लोग खुद से पहले दूसरों के बारे में सोचते हैं...क्योंकि इन्हीं लोगों की वजह से दुनिया में इंसानियत जिंदा है...आप और हम सांस ले पा रहे हैं...उत्तरकाशी में एक बस ड्राइवर को गाड़ी चलाते वक्त अचानक हार्ट अटैक आ गया, पर ड्राइवर ने मरते-मरते भी गाड़ी में सवार 27 लोगों की जान बचा ली। उसने किसी तरह गाड़ी को साइड में लगाया...और बस इसी के साथ दुनिया को अलविदा कह दिया। पर मरने से पहले गाड़ी के ड्राइवर ने 27 लोगों को जिंदगी दे दी, ड्राइवर के आखिरी वक्त में लिए गए एक फैसले से बड़ा हादसा होने से टल गया...पर अफसोस की ड्राइवर भरत सिंह पंवार (43) अब हमारे बीच नहीं है। मरते-मरते भी वो अपनी जिम्मेदारी निभा गया। ये घटना भटवाड़ी की है, जहां गंगोत्री धाम से 27 यात्रियों को लेकर आ रही एक बस के ड्राइवर की अचानक तबीयत खराब हो गई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड : भयानक सड़क हादसे में गई पत्नी की जान, दो महीने पहले ही हुई थी शादी
तबीयत बिगड़ने के बावजूद किसी तरह से चालक ने बस को साइड में लगाया और बेहोश हो गया। आस-पास के लोगों ने बेहोश ड्राइवर को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। निजी बस में सूरत गुजरात के 27 यात्री सवार थे, जो कि गंगोत्री से उत्तरकाशी आ रहे थे। उन्होंने बताया कि तबीयत बिगड़ने के बाद भी ड्राइवर ने किसी तरह बस को साइड में खड़ा किया। बस को साइड लगाते ही चालक बेहोश हो गया और उनकी गर्दन खिड़की से बाहर लटक गई। मृतक भरत सिंह पंवार वनखंडी ऋषिकेश का रहने वाला था। बस में सवार यात्रियों ने बताया कि भरत सिंह ने अपने आखिरी वक्त में भी अपना फर्ज बखूबी निभाया, उसने 27 लोगों की जान बचा ली, इस एक घटना ने उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल दी है। वहीं भरत सिंह की मौत के बाद उसके परिवार में कोहराम मचा है, पुलिस ने भरत सिंह का शव परिजनों को सौंप कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।