पहाड़ के 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी..अगले 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी (weather forecast rain forecast uttarakhand)
Connect with us
Image: weather forecast rain forecast uttarakhand

पहाड़ के 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी..अगले 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

मानसून के दस्तक देने के साथ ही गढ़वाल-कुमाऊं में बारिश का दौर शुरू हो गया है, आने वाले 24 घंटे पहाड़ के 7 जिलों के लिए बेहद अहम हैं...

उत्तराखंड में मानसून ने दस्तक दे दी है। इसका असर भी दिख रहा है। प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है। गर्मी से परेशान लोग राहत महसूस कर रहे हैं, लेकिन बारिश ने दिक्कतें भी बढ़ाई हैं। जगह-जगह बारिश का पानी भर गया है, जिस वजह से लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। आंधी-तूफान ने बिजली की लाइनों को नुकसान पहुंचाया है, कई जगह बिजली गुल हो गई है। बिजली की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। मानसून के दस्तक देने के 36 घंटे बाद दून समेत ज्यातातर पहाड़ी इलाकों में झमाझम बारिश हुई। मौसम के लिहाज से आने वाले 24 घंटे उत्तराखंड के सात जिलों के लिए बेहद अहम रहने वाले हैं। मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने को कहा है। पिथौरागढ़, नैनीताल, चमोली, टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग और देहरादून में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होगी। ऐसे में आप अपना ख्याल रखें, संभलकर रहें।

यह भी पढें - उत्तराखंड में दो से ज्यादा बच्चों वाले नहीं लड़ेंगे पंचायत चुनाव...शैक्षणिक योग्यता भी हुई तय
प्रदेश के 7 जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मानसून के दस्तक देने के साथ ही पहाड़ी इलाकों में बारिश का दौर शुरू हो गया है। हल्द्वानी में सोमवार से बारिश हो रही है, तो वहीं नैनीताल, पिथौरागढ़, ऊधमसिंहनगर, चंपावत, अल्मोड़ा और बागेश्वर में भी बारिश का दौर जारी है। लगातार हो रही बारिश से चारधाम यात्रा पर भी असर पड़ा है। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में बुधवार को भी बारिश का दौर जारी रहा। बारिश की वजह से ठंड बढ़ गई है, साथ ही श्रद्धालुओं को आवाजाही में भी परेशानी हो रही है। कुमाऊं के साथ ही गढ़वाल के पर्वतीय इलाके भी बारिश से भीगे हुए हैं। अगले 24 घंटों में प्रदेश के 7 जिलों में भारी बारिश होगी। प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। आप भी संभलकर रहें। बारिश के दौरान हादसों की आशंका बढ़ जाती है, ऐसे में पहाड़ी क्षेत्रों की यात्रा करनी हो तो वहां के मौसम और रास्तों के बारे में जानकारी जरूर हासिल करें। खुद भी सुरक्षित रहें, अपनों को भी सतर्क करें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top