उत्तराखंड देहरादूनDEHRADUN SSP ARUN MOHAN JOSHI TOOK CHARGE

पद संभालते ही एक्शन में देहरादून के नए SSP, सबसे पहले पुलिसकर्मियों को दी बड़ी चेतावनी

पुलिस मे रिपोर्ट लिखाने से लेकर कार्रवाई तक के लिए आम लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, उम्मीद है अब ऐसा नहीं होगा...

उत्तराखंड न्यूज: DEHRADUN SSP ARUN MOHAN JOSHI TOOK CHARGE
Image: DEHRADUN SSP ARUN MOHAN JOSHI TOOK CHARGE (Source: Social Media)

देहरादून: राजधानी देहरादून के नए एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने अपना पदभार संभाल लिया है। एसएसपी की जिम्मेदारी मिलने के साथ ही उन्होंने ऐसे कड़े फरमान सुनाए हैं, जिन्हें देख लगता है कि वो राजधानी के एसएसपी की जिम्मेदारी के लिए एकदम फिट हैं। एसएसपी बनते ही अरुण मोहन जोशी ने साफ कर दिया कि पुलिस के लिए हर नागरिक समान है। आम आदमी हो या फिर खास, अगर कोई गलत करता है तो पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई करने से पीछे नहीं हटेगी। पत्रकारों से मुलाकात कर उन्होंने क्षेत्र की समस्याओं की जानकारी ली। साथ ही ये भी कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान रिक्शा वाले से लेकर मर्सिडीज वाले तक पुलिस कार्रवाई का एक पैरामीटर होगा। एसएसपी का चार्ज लेते ही अरुण मोहन जोशी जिस तरह एक्शन में नजर आ रहे हैं, उसे देख लगता है कि जल्द ही देहरादून की कानून व्यवस्था पटरी पर आ जाएगी। तेजतर्रार पूर्व एसएसपी रहीं निवेदिता कुकरेती की कमी महसूस नहीं होगी। एसएसपी ने देहरादून के कॉलेजों और शिक्षण संस्थानों में तेजी से फैल रहे नशे के कारोबार पर भी रोक लगाने की बात कही।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - दून-हरिद्वार के SSP बदले, निवेदिता कुकरेती और जन्मेजय खंडूड़ी को बड़ी जिम्मेदारी
एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने और क्या कहा, ये भी बताते हैं। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस से जुड़ी कोई शिकायत उनके पास आई तो वो पूरी कोशिश करेंगे कि निष्पक्ष कार्रवाई हो। पुलिस किसी के दबाव में काम नहीं करेगी। जिले में बेहतर कानून व्यवस्था उनकी पहली प्राथमिकता है। नशा तस्करी पर रोक लगाना, ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार और थाना-चौकियों में लोगों की सुनवाई हो, इसके लिए वो प्रयासरत रहेंगे। थाने-चौकियों में किसी की सिफारिश नहीं चलेगी। आम लोग बिना किसी डर के अपनी शिकायत लेकर आ सकेंगे और उनकी शिकायत पुलिस सुनेगी भी, ऐसा नहीं हुआ तो सबसे पहले संबंधित चौकी थाना के खिलाफ कार्रवाई होगी। एसएसपी जोशी ने कहा कि वो अपने कार्यकाल के दौरान किसी भी फरियादी को शिकायत का मौका नहीं देंगे। पुलिस अपना काम ईमानदारी से करेगी। शिकायतकर्ता को इंसाफ दिलाना उनकी पहली प्राथमिकता है।