उत्तराखंड: पूर्व राज्यमंत्री के भाई ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में बच्चों को लेकर लिखी बड़ी बात (Former state minister brother hanged himself in Dehradun)
Connect with us
Image: Former state minister brother hanged himself in Dehradun

उत्तराखंड: पूर्व राज्यमंत्री के भाई ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में बच्चों को लेकर लिखी बड़ी बात

चंद्रप्रकाश पत्नी की मानसिक बीमारी के चलते तनाव में थे, उनकी खुदकुशी अपने पीछे कई सवाल छोड़ गई है...

देहरादून में पूर्व राज्यमंत्री नवीन जोशी के बड़े भाई ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतक का नाम प्रकाशचंद्र जोशी है, वो पूर्व फौजी थे। मृतक के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उन्होंने अपना दर्द बयां किया है। सुसाइड नोट में सिर्फ सात लाइनें लिखी हैं, पर इन लाइनों को पढ़कर समझा जा सकता है कि प्रकाशचंद्र किस कदर डिप्रेशन से गुजर रहे थे। सुसाइड नोट में प्रकाशचंद्र ने लिखा कि ‘मेरा सभी से निवेदन है कि मेरी पत्नी को अस्पताल में भर्ती करा दिया जाए। क्योंकि बच्चे उसकी देखभाल नहीं कर पाएंगे’। जांच में पता चला है कि प्रकाशचंद्र की पत्नी बीमार रहती हैं, वो पत्नी की बीमारी से परेशान थे। इसी वजह से घर में अक्सर कलह होता था। जब सहा नहीं गया तो प्रकाशचंद्र ने खुदकुशी कर ली।

यह भी पढ़ें - देहरादून में पार्टी करके लौट रहे दोस्त हादसे के शिकार, दोनों की दर्दनाक मौत
घटना प्रेमनगर के विंग नंबर एक की है, जहां रिटायर्ड फौजी 59 वर्षीय प्रकाशचंद्र जोशी ने दुकान की छत पर लगे लोहे के एंगल में तार बांधकर खुदकुशी कर ली। प्रकाशचंद्र कांग्रेस सरकार में राज्यमंत्री रहे नवीन जोशी के बड़े भाई थे। फौज से रिटायरमेंट के बाद प्रकाशचंद्र घर के पास ही बाला फेब्रिकेशन के नाम से दुकान चला रहे थे। पत्नी की मानसिक बीमारी ने उन्हें तोड़कर रख दिया था। वो तनाव में रहने लगे। पत्नी की देखभाल में कहीं से मदद ना मिलती देख उन्होंने खुदकुशी कर ली। गुरुवार को उनकी लाश दुकान की छत पर लोहे के एंगल से लटकी मिली। जाते-जाते भी उन्हें पत्नी की चिंता लगी रही। उन्होंने सबसे निवेदन किया कि पत्नी को अस्पताल में भर्ती करा दिया जाए। पुलिस का कहना है कि चंद्रप्रकाश ने सुसाइड नोट में लिखा है कि बच्चे पत्नी की देखभाल नहीं कर पाएंगे। पर इससे ये साफ नहीं हो पा रहा है कि वो बच्चों के व्यवहार के बारे में क्या कहना चाहते थे, इस दिशा में जांच आगे बढाई जाएगी। मामले में विधिक राय लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top