उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand jilla panchayat president election-2019 voting and counting live update

उत्तराखंड जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव रिजल्ट: जानिए कहां, किसे मिली जीत

प्रदेश के 8 जिलों के लिए कुल 19 प्रत्याशी मैदान में थे, 4 जिलों में अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं, जानिए कहां कौन जीता...

election result: Uttarakhand jilla panchayat president election-2019 voting and counting live update
Image: Uttarakhand jilla panchayat president election-2019 voting and counting live update (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत आज जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव भी संपन्न हो गए। हरिद्वार को छोड़कर प्रदेश के 12 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष चुने जाने थे। चार जिलों में अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। 8 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए 19 प्रत्याशियों के बीच घमासान था। चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। सबसे पहले बात करते हैं देहरादून की, जहां जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर बीजेपी उम्मीदवार मधु चौहान ने जीत दर्ज कराई। जीत के बाद मधु चौहान के समर्थकों ने जुलूस भी निकाला। मधु चौहान को कुल 30 वोट में से 23 वोट मिले थे। उनकी विरोधी कांग्रेस प्रत्याशी अंजिता चौहान सिर्फ सात वोट हासिल कर सकीं। पिथौरागढ़ जिला पंचायत उपाध्यक्ष पद पर कोमल सिंह मेहता जीतीं। उन्हें 19 वोट मिले। यहां जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर बीजेपी की दीपिका बोहरा पहले ही निर्विरोध चुनी जा चुकी हैं।

ये भी पढ़ें:

अल्मोड़ा में जिला पंचायत अध्यक्ष के पद पर कांग्रेस की उमा बिष्ट को जीत मिली, वो सिर्फ एक वोट के अंतर से विजयी हुईं। उपाध्यक्ष पद पर यूकेडी की कांता देवी जीतीं।
बागेश्वर में बसंती देवी जिला पंचायत अध्यक्ष बनीं, उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी नवीन परिहार को हराया। टिहरी में बीजेपी की सोना सजवाण विजयी रहीं। उन्हें 34 और निर्दलीय नीलम बिष्ट को 11 वोट मिले। उपाध्यक्ष पद पर बीजेपी के भोला सिंह परमार जीते।
रुद्रप्रयाग में बीजेपी प्रत्याशी अमरदेई देवी 12 वोटों से जीत गईं। जबकि सुमंत तिवारी जिला पंचायत उपाध्यक्ष चुने गए।
उत्तरकाशी में निर्दलीय प्रत्याशी दीपक बिजल्वाण जिला पंचायत अध्यक्ष बने। यहां जिला पंचायत उपाध्यक्ष पद पर टाई हो गया था। बाद में लॉटरी से फैसला लिया गया। जिसमें कविता परमार को उपाध्यक्ष घोषित किया गया।
चमोली में अध्यक्ष पद पर कांग्रेस की रजनी भंडारी जीतीं। निर्दलीय लक्ष्मण सिंह पहले ही निर्विरोध उपाध्यक्ष घोषित किए जा चुके हैं।
पौडी में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर बीजेपी ने कब्जा किया। बीजेपी की शांति देवी ने कांग्रेस के कैलाश चंद्र को 14 वोट से हराकर अध्यक्ष पद पर कब्जा किया। उपाध्यक्ष पद पर रचना देवी जीतीं। दोपहर तीन बजे तक सभी जिलों में वोटिंग खत्म हो गई थी। इसके बाद वोटों की गिनती शुरू हुई। देर शाम तक हर जिले का परिणाम भी घोषित कर दिया गया।
आपको बता दें कि ऊधमसिंहनगर, चंपावत, नैनीताल और पिथौरागढ़ जिले में जिला पंचायत अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। 8 जिलों के लिए कुल 19 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे।