उत्तराखंड रोडवेज की बसों में आई तकनीकि खराबी, 150 नई बसों का संचालन रोका गया (roadways stopped operation of new buses)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: roadways stopped operation of new buses

उत्तराखंड रोडवेज की बसों में आई तकनीकि खराबी, 150 नई बसों का संचालन रोका गया

टाटा कंपनी की तरफ से रोडवेज को दी गई बसों में तकनीकी खराबी मिली, जिसके बाद इनका संचालन रोक दिया गया है...

राज्य परिवहन निगम ने रोडवेज की 150 नई बसों के संचालन पर रोक लगा दी है। इन बसों में तकनीकी खराबी की शिकायतें मिली थीं। यात्रियों को सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए फिलहाल इनका संचालन रोक दिया गया है। जिन बसों के संचालन पर रोक लगाई गई है, उन्हें राज्य परिवहन निगम ने टाटा कंपनी से खरीदा था। इन बसों के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी थी। रजिस्ट्रेशन होने के बाद 125 बसें अलग-अलग रूट पर दौड़ रही थीं। 25 अन्य बसों के रजिस्ट्रेशन का प्रोसेस चल रहा था, पर अचनाक बसों में गड़बड़ी की शिकायतें मिलने लगीं। जिसके बाद इनके संचालन को रोक दिया गया। अब निगम के प्रबंध निदेशक रणवीर चौहान ने बसों की थर्ड पार्टी तकनीकी जांच सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ रोड सेफ्टी दिल्ली से कराने के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में सड़क पर काल बनकर दौड़ा ट्रैक्टर..4 लोगों को कुचला, 3 लोगों की मौत
25 बसों के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी रोक दी गई है। जो बसें रूट पर दौड़ रही थीं, उन्हें वापस आने पर डिपो में खड़ी करने को कहा गया है। चलिए अब आपको ये बताते हैं कि इन बसों को लेकर किस तरह की शिकायतें मिल रही थीं। परिहवन निगम को बसों के गियर लीवर टूटने की शिकायतें मिल रही थीं। ये समस्या कभी भी बड़े हादसे का सबब बन सकती थी। बुधवार को कुमाऊं मंडल में एक बस का गियर लीवर टूट गया था, तब बस खाई में पलटने से बाल-बाल बची थी। अच्छा है कि रिस्क ना लेते हुए परिवहन निगम ने इन बसो के संचालन को फिलहाल रोक दिया है। आपको बता दें कि मियाद पूरी कर चुकी बसों को बाहर करने के लिए परिवहन निगम ने 6 महीने पहले नई बसों का ऑर्डर दिया था। पर्वतीय मार्गों के लिए टाटा कंपनी से 150 छोटी बसें मंगाई गई थीं। मैदानों के लिए अशोका लेलैंड कंपनी को 150 बसों का ऑर्डर दिया गया था। दिवाली से पहले टाटा कंपनी ने बसों की डिलीवरी कर दी थी। रूट पर उतारने के बाद पता चला कि बसों में ओल्ड मॉडल वाले लंबी रॉड वाले गियर लीवर लगे हैं जिनकी क्वालिटी खराब है। बसों के गियर लीवर टूटने लगे। हादसों को रोकने के लिए निगम के प्रबंध निदेशक ने बसों के संचालन पर तुरंत रोक लगा दी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top