उत्तराखंड: पूर्व फौजी का बेटा गिरफ्तार, फौजी क्वार्टरों में करता था चोरी (Former army person son theft in military quarters)
Connect with us
Image: Former army person son theft in military quarters

उत्तराखंड: पूर्व फौजी का बेटा गिरफ्तार, फौजी क्वार्टरों में करता था चोरी

संतोष को पता था कि दिन के वक्त फौजी क्वार्टर में रहने वाली महिलाएं बच्चों को लेने स्कूल चली जाती हैं, इसी वक्त आरोपी घर में घुसकर चोरी की वारदातों को अंजाम देता था..

बच्चों की गलतियों का खामियाजा अक्सर माता-पिता को भुगतना पड़ता है, ये सुना तो था पर देहरादून में देख भी लिया। यहां पुलिस ने चोरी के आरोपी को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया युवक फौजी का बेटा है। पिता फौज में रहकर देश की सेवा करते रहे और बेटा फौजियों के क्वार्टर में ही चोरियां करने लगा। पुलिस पूछताछ में युवक ने चोरी की तीन वारदातों में शामिल होने की बात कबूली है। पुलिस ने आरोपी से चोरी किए गए जेवरात और नगदी बरामद की है। ये पहली बार नहीं है जब पुलिस ने युवक को चोरी के आरोप में पकड़ा है, उस पर क्लेमेंटाउन और कैंट थाने में 18 केस दर्ज हैं। जिनमें से 11 मामले चोरी के हैं। युवक का नाम संतोष रावत है, पुलिस ने से महिंद्रा ग्राउंड के पास पकड़ा। संतोष के पास से सोने के जेवर और 3 हजार की नकदी मिली है। चोरी में इस्तेमाल बाइक भी पुलिस ने बरामद कर ली है। पूरा मामला क्या है चलिए बताते हैं। बीते 2 नवंबर को अनारवाला के एसएस क्वार्टर में रहने वाले सत्यप्रकाश के घर से सोने-चांदी के जेवर और नगदी चोरी हुई थी। दूसरी वारदात चीड़बाग इलाके में हुई, जहां फौजी के घर से सोने-चांदी के जेवर चोरी हो गए। वारदात के वक्त फौजी की पत्नी बच्चों को लेने के लिए स्कूल गई हुई थी। आरोपी ने एक और फौजी क्वार्टर में चोरी की कोशिश की थी, पर वहां उसे सफलता नहीं मिली।

यह भी पढ़ें - जय देवभूमि..अपने गांव में स्कूल खोलेंगे जनरल बिपिन रावत, ये है रिटायरमेंट प्लान
चोरी की बढ़ती वारदातों के बाद पुलिस ने स्पेशल टीम का गठन किया। सीसीटीवी खंगाले, जांच में पता चला कि जहां-जहां चोरी हुई है वहां क्लेमेंटाउन में रहने वाला संतोष रावत भी देखा गया। संतोष हिस्ट्रीशीटर है, पहले भी जेल जा चुका है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की तो उसने सब उगल दिया। आरोपी संतोष के पिता सेना में रहे हैं, इसीलिए वो आर्मी क्वार्टर में रह चुका है। संतोष को पता था कि दिन के वक्त फौजी क्वार्टर में रहने वाली महिलाएं बच्चों को लेने स्कूल चली जाती हैं। घर में कोई नहीं रहता। इसी वक्त आरोपी घर में घुसकर चोरी की वारदातों को अंजाम देता था। कोई आर्मी मैन टोकता था तो वो उसे अपने पिता का नाम लेकर धमकाता था। संतोष कैंट और क्लेमेंटटाउन के फौजी क्वार्टरों में ही चोरी करता था। पुलिस ने बताया कि आरोपी को नशे की लत है, लत को पूरा करने के लिए वो चोरी करने लगा। संतोष पहले भी जेल जा चुका है, उसकी हाल ही में शादी हुई थी, लेकिन संतोष शादी के बाद भी नहीं सुधरा। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top