पौड़ी गढ़वाल के सपूत को बधाई दीजिए..एयर फोर्स में पायलट बना मजदूर पिता का होनहार बेटा (Abhishek panwar became a pilot in Indian air force)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Abhishek panwar became a pilot in Indian air force

पौड़ी गढ़वाल के सपूत को बधाई दीजिए..एयर फोर्स में पायलट बना मजदूर पिता का होनहार बेटा

पहाड़ के मजदूर पिता का होनहार बेटा एयर फोर्स में पायलट बन आकाश की ऊंचाईयां छूएगा...

एयर फोर्स की वर्दी पहन, ऊंचे आकाश में उड़ने का सपना हममें से कई लोग देखते हैं, पर सपना कुछ ही लोगों का पूरा होता है। ऐसे ही खुशकिस्मत लोगों में से एक हैं श्रीनगर गढ़वाल के अभिषेक पंवार, जिन्होंने अपने जज्बे और मजबूत हौसले के दम पर एयर फोर्स में पायलट बन पहाड़ का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया। अभिषेक पौड़ी जिले के खिर्सू ब्लॉक के रहने वाले हैं। उनकी शुरुआती पढ़ाई और उच्च शिक्षा पहाड़ में ही हुई। पिछले साल अभिषेक ने एयर फोर्स के कंबाइंड एडमिशन टेस्ट में शानदार कामयाबी हासिल की थी। टेस्ट में अभिषेक ने देश के कई मेधावी युवाओं को पछाड़ कर हाई रैंक हासिल की। हैदराबाद एयर फोर्स अकेडमी में कठिन ट्रेनिंग के बाद वो विधिवत रूप से वायु सेना का हिस्सा बन गए। प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने अभिषेक के कंधों पर विंग्स लगाये। अब अभिषेक वायु सेना में बतौर पायलट सेवाएं देंगे।

यह भी पढ़ें - देहरादून की उपाधि को बधाई...PCS(J) में पाई सफलता, पिता किताबों की दुकान चलाते हैं
पहाड़ में संसाधन की कमी है, ऐसे में एयर फोर्स का कंबाइंड एडमिशन टेस्ट पास करना आसान नहीं था। अभिषेक ने बिना किसी कोचिंग के सेल्फ स्टडी के दम पर इस टेस्ट को ना सिर्फ पास किया, बल्कि हाईएस्ट रैंक भी हासिल की। शानदार रिजल्ट के दम पर वो हैदराबाद एयर फोर्स अकादमी में ट्रेनिंग के लिए सेलेक्ट हुए थे। अभिषेक सामान्य पहाड़ी परिवार से आते हैं। उनके पिता वीरेंद्र सिंह पंवार गांव में ही मेहनत-मजदूरी करते हैं। घर में आर्थिक तंगी थी, पर पिता ने इसे बेटे की पढ़ाई में रोड़ा नहीं बनने दिया। माता-पिता के इस संघर्ष का सार्थक परिणाम निकला और अब मजदूर पिता का बेटा एयर फोर्स में पायलट बन आकाश की ऊंचाईयां छूएगा। अभिषेक का बचपन तंगहाली में जरूर बीता, पर उनकी कामयाबी ने परिजनों के हर दर्द पर मरहम रख दिया। अभिषेक की सफलता से पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है, उनकी कामयाबी पहाड़ के दूसरे बेटे-बेटियों को भी आगे बढ़ने की प्रेरणा देगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top