देहरादून में ठंड ने तोड़ा पिछले चार साल का रिकॉर्ड, शनिवार रहा सबसे ठंडा दिन (Cold breaks four year record)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Cold breaks four year record

देहरादून में ठंड ने तोड़ा पिछले चार साल का रिकॉर्ड, शनिवार रहा सबसे ठंडा दिन

अगले तीन-चार दिन तक सर्दी का सितम जारी रहेगा, राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है...

समूचा उत्तर भारत कड़ाके की ठंड से ठिठुर रहा है। उत्तराखंड में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। बर्फीली हवाओं ने लोगों का चैन छीन लिया है। हर कोई बस यही कह रहा है कि ऐसी ठंड कभी नहीं देखी। बात करें राजधानी देहरादून की तो यहां ठंड ने पिछले चार साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। बीते शनिवार को राजधानी का तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। ऐसा चार साल बाद हुआ है, जबकि तापमान में ऐसी भारी गिरावट देखी गई। साल विदाई लेने वाला है, पर फिलहाल ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं दिख रहे। दिसंबर आखिरी दिनों में पहाड़ में बारिश-बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। यानि जो लोग न्यू ईयर सेलिब्रेशन की प्लानिंग कर रहे हैं, उनकी प्लानिंग को बारिश और ठंड धो सकती है। इस साल न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस से नीचे ही रहेगा।

यह भी पढ़ें - टिहरी में बड़ा सड़क हादसा, टाटा सूमो खाई में गिरी, युवक की मौत, 6 लोग घायल
शनिवार का दिन देहरादून के लिये साल का ही नहीं पिछले चार साल का भी सबसे ठंडा दिन रहा। इससे पहले ये मौका दिसंबर-2015 में आया था, जबकि तापमान 3.6 डिग्री पर पहुंचा था। मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। अगले तीन-चार दिन तक सर्दी का सितम जारी रहेगा। अगले कुछ दिन ठिठुरते हुए ही बीतेंगे। हाड़ कंपाने वाली सर्दी पड़ेगी। देहरादून में 22 दिसंबर से 28 दिसंबर तक तापमान में लगातार गिरावट आई है। 22 दिसंबर को रात का न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री था। 25 दिसंबर को यह 4 डिग्री पर पहुंच गया और शनिवार को तो हद ही हो गई। तापमान लुढ़क कर 3.6 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा। बर्फबारी के बाद पहाड़ी इलाकों में पाले से परेशानी बढ़ी है तो वहीं मैदानी इलाकों में कोहरा दिक्कत बढ़ा रहा है। आप भी संभलकर रहें। सर्दी से बचाव के इंतजाम करें। अपना और अपने परिजनों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top