पहाड़ की ममता बिष्ट को सलाम, नेशनल पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में जीते दो गोल्ड मेडल (Mamta bisht wins gold medal in national powerlifting competition)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: Mamta bisht wins gold medal in national powerlifting competition

पहाड़ की ममता बिष्ट को सलाम, नेशनल पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में जीते दो गोल्ड मेडल

चैंपियनशिप में ममता का मुकाबला दिल्ली, हरियाणा, यूपी और तमिलनाडु से आईं 40 प्रतिभागियों से था, पर ममता सब पर भारी पड़ीं...

नये साल पर लोगों ने कई संकल्प लिये होंगे। किसी ने फिटनेस पर काम करने का संकल्प लिया होगा, तो किसी ने वजन घटाने का...संकल्प लेना आसान है, पर उस पर टिके रहना मुश्किल। जो लोग बढ़ते हुए वजन के बुरे असर को समझते हैं, पर फिर भी इसे कम कर पाना नामुमकिन समझते हैं, उन्हें अल्मोड़ा की बेटी ममता बिष्ट से सीख लेनी चाहिए। पहाड़ की इस बेटी ने महज एक साल में अपना 30 किलो वेट घटाकर राष्ट्रीय स्तर की पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में दो गोल्ड मेडल जीत लिये। आज हर कोई ममता की सफलता की मिसाल देता है। लोग खुश हैं और हैरान भी। ममता अल्मोड़ा के माल गांव की रहने वाली हैं। शुरुआती पढ़ाई अल्मोड़ा से करने के बाद उन्होंने हल्द्वानी के एमपीजी कॉलेज से बीए किया। छह साल पहले ममता की शादी अशोक बिष्ट के साथ हुई। अशोक दिल्ली में जॉब करते हैं। शादी के बाद जिस दिक्कत का सामना ज्यादातर महिलाएं करती हैं, वही परेशानी ममता ने भी फेस की। उनका वजन तेजी से बढ़ने लगा। एक साल पहले तक उनका वजन 90 किलो था। तब पति ने उन्हें जिम ज्वाइन करने की सलाह दी। ये सलाह ममता को जंच गई। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - पहाड़ के अमन पांडे को बधाई दें, नेशनल ताइक्वॉन्डो चैम्पियनशिप में जीता गोल्ड मेडल
ममता ने पति के साथ जिम जाना शुरू कर दिया और एक साल में ही फैट से फिट हो गईं। उन्होंने अपना वजन 30 किलो तक घटाया। बाद में ममता ने दिल्ली के एक फिटनेस इंस्टीट्यूट से छह महीने का डिप्लोमा हासिल किया। फिट होने के बाद ममता ने पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेने की ठानी। बीते 29 दिसंबर को उन्होंने दिल्ली में हुई नेशनल बेंच प्रेस एंड डेड लिफ्ट पावर लिफ्टिंग कंपटीशन में हिस्सा लिया और अलग-अलग वर्गों में दो गोल्ड मेडल जीते। चैंपियनशिप में ममता का मुकबला दिल्ली, हरियाणा, यूपी और तमिलनाडु से आईं 40 प्रतिभागियों से था, पर ममता सब पर भारी पड़ीं। उन्होंने बेंच प्रेस और पावर लिफ्टिंग में गोल्ड मेडल जीतकर उत्तराखंड को गौरवान्वित किया। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से ममता को बधाई, आप भी ममता को बधाई देकर उनका हौसला बढ़ाएं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top